न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की इन दो महिला क्रिकेटरों ने की शादी, टीम ने दी बधाई, देखें तस्वीरें

Hayley Jensen and Nicola Hancock: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की दो महिला क्रिकेटरों ने शादी कर लगी है, हेली जेंसन और निकोला हैंकॉक ने पिछले सप्ताहांत शादी कर ली

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 19, 2019 10:12 AM2019-04-19T10:12:25+5:302019-04-19T10:12:25+5:30

Two Women Cricketers Hayley Jensen and Nicola Hancock got married | न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की इन दो महिला क्रिकेटरों ने की शादी, टीम ने दी बधाई, देखें तस्वीरें

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की इन दो महिला क्रिकेटरों ने की शादी

googleNewsNext

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर हेली जेंसेन ने ऑस्ट्रेलियाई अनकैप्ड महिला क्रिकेटर निकोला हैंकॉक ने पिछले सप्ताहांत शादी कर ली। ऑलराउंडर हेली जेंसन महिला बिग बैश लीग के पहले दो संस्करणों में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेली थीं। तीसरे सीजन में वह मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलीं। 

वहीं निकोला हैंकॉक अब भी ऑस्ट्रेलियन टी20 लीग में 'टीम ग्रीन' के लिए खेल रही हैं। मेलबर्न स्टार्स ने ट्विटर पर इस शादी की घोषणा करते हुए इस समारोह की खूबसूरत तस्वीरें शेयर कीं। 

मेलबर्न स्टार्स ने इन दोनों खिलाड़ियों की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'टीम ग्रीन की तरफ से स्टार्स गेंदबाज निकोला हैंकॉक, जिन्होंने पिछले सप्ताहांत अपनी पार्टनर हेली जेंसन से शादी कर ली, को बधाई।'


हेली जेंसन ने 2017/18 सीजन में विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का उना पैसली अवॉर्ड जीता था। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2014 में किया था। साथ ही वह 2015 में मेलबर्न क्रिकेट क्लब के लिए शतक लगाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं।

वहीं दूसरी ओवर, हैंकॉक महिला बिग बैश लीग के पिछले सीजन में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलते हुए दूसरी सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज रही थीं और उन्होंने 14 मैचों में 13 विकेट लिए थे। 

न्यूजीलैंड में समलैंगिक विवाह 19 अगस्त 2013 से ही कानूनी रूप से वैध है।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वॉन निकर्क ने साथी खिलाड़ी मरिजाने केप से शादी की थी। उनसे पहले, न्यूजीलैंड की एमी सैटरवेट और ली ताहूहू ने भी विवाह किया था।

Open in app