IPL 2022: मोईन अली से लेकर दीपक चाहर तक, जानिए कौन-कौन से प्लेयर्स नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट के शुरुआती मैच

26 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन शुरू होने वाला है। हालांकि, ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चोटिल हो गए हैं या फिर नेशनल ड्यूटी पूरी करने के लिए उन्हें आईपीएल के कुछ मैच छोड़ने पड़ेंगे।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 25, 2022 03:49 PM2022-03-25T15:49:18+5:302022-03-25T15:53:00+5:30

Team-wise player availability for Indian Premier League 2022 | IPL 2022: मोईन अली से लेकर दीपक चाहर तक, जानिए कौन-कौन से प्लेयर्स नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट के शुरुआती मैच

IPL 2022: मोईन अली से लेकर दीपक चाहर तक, जानिए कौन-कौन से प्लेयर्स नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट के शुरुआती मैच

googleNewsNext
Highlightsजोफ्रा आर्चर एल्बो इंजरी के कारण वो आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं।तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी केकेआर की ओर से पहले 5 मैच नहीं खेल पाएंगे।सनराइजर्स हैदराबाद को सीन एबट की कमी खलेगी।

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का आगाज शनिवार से होने वाला है। इसी क्रम में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पहला मैच खेला जाएगा। फैंस इस टूर्नामेंट के लिए काफी उत्साहित हैं। हालांकि, कुछ मैचों में शायद फैंस को निराशा हाथ लग सकती है क्योंकि ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो किन्हीं कारणों से आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इनमें से कुछ खिलाड़ी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चोटिल हो गए हैं या फिर नेशनल ड्यूटी पूरी करने के लिए उन्हें आईपीएल के कुछ मैच छोड़ने पड़ेंगे। 

मुंबई इंडियंस 

इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, एल्बो इंजरी के कारण वो आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव भी 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मैच को मिस कर सकते हैं। दरअसल, उन्हें हेयरलाइन थंब फ्रैक्चर हो गया है, जिसकी वजह से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वो मुंबई इंडियंस के लिए खेले जाने वाले ओपनर मैच में मौजूद नहीं रहेंगे। 

चेन्नई सुपर किंग्स

सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण आईपीएल 2022  का हिस्सा नहीं होंगे। इसके अलावा मोईन अली भी टीम के पहले मैच में मौजूद नहीं रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका के ड्वेन प्रिटोरियस दूसरे विदेशी खिलाड़ी हैं जो सीएसके के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाएंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइटराइडर्स ने इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स को 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। हेल्स की जगह कोलकाता ने ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान और विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज एरॉन फिंच को टीम में शामिल किया है। हेल्स ने बबल थकान को टूर्नामेंट से हटने का कारण बताया था। हालांकि, फिंच भी केकेआर के लिए शुरुआती मैचों में मौजूद नहीं रहेंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी केकेआर की ओर से पहले 5 मैच नहीं खेल पाएंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद

केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद को सीन एबट की कमी खलेगी क्योंकि वह शुरुआती तीन मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ नजर नहीं आने वाले हैं। 

राजस्थान रॉयल्स 

राजस्थान रॉयल्स की ओर से रासी वैन डर डुसेन शुरुआती कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।  

रॉयल चैलेंचर्स बैंगलोर

शादी की वजह से आरसीबी के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल रुआती कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इसके अलावा 6 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जोश हेजलवुड और बेहरेनडॉर्फ को रिलीज करेगा।

दिल्ली कैपिटल्स

डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श जैसे खिलाड़ी जहां एक ओर पाकिस्तान दौरे पर बिजी हैं तो वहीं लुंगी एनगिडी और मुस्ताफिजुर रहमान भी पहले मैच के लिए मौजूद नहीं होंगे। बता दें कि वॉर्नर दो और मार्श पहले तीन मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

गुजरात टाइटन्स

गुजरात के लिए अल्जारी जोसेफ शुरुआती कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

पंजाब किंग्स

कगिसो रबाडा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद ही आरसीबी को ज्वाइन कर पाएंगे। ऐसे में रबाडा 27 मार्च को पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। वहीं उम्मीद है कि जॉनी बेयरस्टो पहले दो मैचों में पंजाब की टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

लखनऊ सुपर जाइंट्स

एल्बो इंजरी के कारण मार्क वुड लखनऊ सुपर जाइंट्स का हिस्सा नहीं रहेंगे। ऐसे में वुड की जगह एंड्रू टाई को शामिल किया है। हालांकि, जेसन होल्डर और काइल मेयर्स भी शुरुआती मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

Open in app