Team India 2023: तीन जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज, हार्दिक करेंगे अगुवाई, राहुल होंगे बाहर!, कोहली को दिया जाएगा आराम

Team India 2023: क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएससी) द्वारा चयन समिति के सदस्यों को चुनने के लिये चुने हुए उम्मीदवारों के साक्षात्कार 26 से 28 दिसंबर के बीच होंगे।

By भाषा | Published: December 24, 2022 09:56 PM2022-12-24T21:56:59+5:302022-12-24T21:59:30+5:30

Team India 2023 india vs Sri Lanka Series January 3, Hardik pandya lead, kl Rahul will be out Virat Kohli given rest | Team India 2023: तीन जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज, हार्दिक करेंगे अगुवाई, राहुल होंगे बाहर!, कोहली को दिया जाएगा आराम

हार्दिक टीम की अगुआई करेंगे। जहां तक केएल राहुल का संबंध है तो उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के दिन गिने चुने लगते हैं।

googleNewsNext
Highlights नये पैनल का फैसला एक हफ्ते में नहीं हो पायेगा। रोहित शर्मा की ऊंगली टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से पहले पूरी तरह ठीक होगी।विराट कोहली को टी20 प्रारूप से ब्रेक दिया जा सकता है।

Team India 2023: बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्रों के अनुसार चेतन शर्मा की निर्वतमान चयन समिति तीन जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही आगामी घरेलू श्रृंखला के लिये सीमित ओवरों की दो भारतीय टीम का चयन करेगी क्योंकि नये पैनल का फैसला एक हफ्ते में नहीं हो पायेगा।

उम्मीद है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएससी) द्वारा चयन समिति के सदस्यों को चुनने के लिये चुने हुए उम्मीदवारों के साक्षात्कार 26 से 28 दिसंबर के बीच होंगे। इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘पुरानी चयन समिति शायद श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सफेद गेंद की टीम का चयन करेगी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘अभी तक ऐसा नहीं लगता है कि रोहित शर्मा की ऊंगली टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से पहले पूरी तरह ठीक होगी इसलिये ऐसी सूरत में हार्दिक टीम की अगुआई करेंगे। जहां तक केएल राहुल का संबंध है तो उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के दिन गिने चुने लगते हैं। ’’ ऐसी भी संभावना है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में केवल उस प्रारूप के ही विशेषज्ञ हों।

कुछ खिलाड़ियों जैसे विराट कोहली को टी20 प्रारूप से ब्रेक दिया जा सकता है। भारतीय टीम के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद चेतन की अगुआई वाली पूरी समिति को बर्खास्त कर दिया गया था और नये चयनकर्ताओं को चुनने की प्रक्रिया में उम्मीद से ज्यादा समय लग गया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘चेतन और उनकी समिति अब भी घरेलू क्रिकेट देख रही है। उन्होंने पूरे विजय हजारे ट्राफी के मुकाबले देखे और रणजी ट्राफी के पहले दो दौर के मैच भी। देबाशीष मोहंती ईडन गार्डन्स पर बंगाल और हिमाचल प्रदेश के बीच मैच देखने के लिये मौजूद थे।

उन्हें 25 दिसंबर तक दो महीने का विस्तार मिला है। ’’ चेतन और उनके मध्य क्षेत्र के साथी हरविंदर सिंह ने चयनकर्ताओं के पद के लिये फिर आवेदन किया है जिसमें वेंकटेश प्रसाद, नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अमय खुरसिया, ज्ञानेंद्र पांडे और मुकुंद कुमार भी शामिल हैं।

Open in app