महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तान हरमनप्रीत ने की टीम की तारीफ, कहा- हर दिन मजबूत हो रही है हमारी टीम

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का आगाज भारत और गत चैंपियन एवं मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 फरवरी को एडिलेड में होने वाले मैच के साथ होगा।

By भाषा | Published: February 17, 2020 03:24 PM2020-02-17T15:24:05+5:302020-02-17T15:24:05+5:30

Team growing day by day, looking positive: Harmanpreet Kaur on T20 World Cup | महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तान हरमनप्रीत ने की टीम की तारीफ, कहा- हर दिन मजबूत हो रही है हमारी टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तान हरमनप्रीत ने की टीम की तारीफ, कहा- हर दिन मजबूत हो रही है हमारी टीम

googleNewsNext
Highlightsहरमनप्रीत ने कहा कि आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की ट्रॉफी उठाने पर है, जिसके लिए टीम शीर्ष दावेदारों में से एक है। हरमनप्रीत ने कहा कि भारतीय टीम पिछले तीन वर्षों के अनुभव का पूरा इस्तेमाल करने की कोशिश करेगी।

एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीतने से मामूली अंतर से चूकने वाली भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनका ध्यान इस सप्ताह शुरु हो रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की ट्रॉफी उठाने पर है, जिसके लिए टीम शीर्ष दावेदारों में से एक है।

भारतीय महिला टीम 2017 में एकदिवसीय विश्व कप खिताब के काफी करीब पहुंच कर फाइनल में मेजबान इंग्लैंड से नौ रन से हार गई थी। हरमनप्रीत ने कहा कि भारतीय टीम पिछले तीन वर्षों के अनुभव का पूरा इस्तेमाल करने की कोशिश करेगी।

हरमनप्रीत ने सिडनी के तारोंगा चिड़ियाघर में कप्तानों के लिए रखे गए मीडिया कार्यक्रम में कहा, ‘‘हमारी टीम दिन-प्रतिदिन मजबूत हो रही है, हर कोई सकारात्मक है।’’ भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘अगर हम जीतते है तो यह बड़ी उपलब्धि होगी, 2017 में हमें जो प्रतिक्रिया मिली उससे मै आश्चर्यचकित थी। मेरे अभिभावकों ने इस बारे में मुझे नहीं बताया था, क्योंकि वे नहीं चाहते थे कि हम पर किसी तरह का दबाव आये। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।’’

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का आगाज भारत और गत चैंपियन एवं मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 फरवरी को एडिलेड में होने वाले मैच के साथ होगा। मेजबानों से पहला मैच खेलने के बाद भारत को 24 फरवरी को बांग्लादेश, 27 फरवरी को न्यूजीलैंड और 29 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है।

Open in app