T20 World Cup: तीसरे मैच में टॉस हारे विराट कोहली, अफगानिस्तान ने टॉस जीता, क्षेत्ररक्षण का फैसला, आखिरी मौका, जानिए प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup: भारत ने दो बदलाव करते हुए वरुण चक्रवर्ती और इशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 3, 2021 07:06 PM2021-11-03T19:06:08+5:302021-11-03T19:36:43+5:30

T20 World Cup India vs Afghanistan have won the toss and have opted to field | T20 World Cup: तीसरे मैच में टॉस हारे विराट कोहली, अफगानिस्तान ने टॉस जीता, क्षेत्ररक्षण का फैसला, आखिरी मौका, जानिए प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup: तीसरे मैच में टॉस हारे विराट कोहली, अफगानिस्तान ने टॉस जीता, क्षेत्ररक्षण का फैसला, आखिरी मौका, जानिए प्लेइंग इलेवन

googleNewsNext
Highlightsअसगर अफगान की जगह शराफुद्दीन अशरफ को टीम में जगह दी है।भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।अफगानिस्तान से खेलेगी तो सभी की नजरें टीम संयोजन पर लगी होंगी।

T20 World Cup: अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया है। विराट कोहली तीसरे मैच में टॉस हार गए। कोहली ने आज दो परिवर्तन किया। इशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई और वरुण चक्रवर्ती की जगह कई साल बाद रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। 

खराब फॉर्म से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप में अपने अभियान को ढर्रे पर लाने की कोशिश में बुधवार को अफगानिस्तान से खेलेगी तो सभी की नजरें टीम संयोजन पर लगी होंगी। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने बुधवार को यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप दो मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

अफगानिस्तान ने एक बदलाव करते हुए असगर अफगान की जगह शराफुद्दीन अशरफ को टीम में जगह दी है। भारत ने दो बदलाव करते हुए वरुण चक्रवर्ती और इशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से करारी हार के बाद भारतीय टीम की सेमीफाइनल की राह काफी कठिन हो गई है। दूसरी ओर अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराने के अलावा पाकिस्तान को हार की कगार तक पहुंचा दिया था लेकिन आसिफ अली ने एक ओवर में चार छक्के लगाकर उनसे जीत छीन ली।

इस प्रारूप में आखिरी तीन मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करने जा रहे कोहली से बेहतर टीम चयन की उम्मीद होगी। अश्विन जैसे गेंदबाज को बाहर रखने के फैसले पर बार बार सवाल उठ रहे थे। चार साल बाद उन्हें सीमित ओवरों की टीम में शामिल किया गया।

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

अफगानिस्तान: हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, राशिद ख़ान, करीम जनत, नवीन-उल-हक, हामिद हसन

मैच का समय: शाम 7.30 से।

Open in app