बीसीसीआई अधिकारी का बड़ा बयान, अक्टूबर में टी-20 विश्व कप होना मुश्किल

बीसीसीआई का मानना है कि कोरोना वायरस और इसके प्रभाव के कारण अक्टूबर और नवंबर में होने वाले विश्व कप का होना संभव नहीं लग रहा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 27, 2020 03:11 PM2020-04-27T15:11:34+5:302020-04-27T15:15:36+5:30

T20 World Cup in October seems impractical: BCCI official | बीसीसीआई अधिकारी का बड़ा बयान, अक्टूबर में टी-20 विश्व कप होना मुश्किल

बीसीसीआई अधिकारी का बड़ा बयान, अक्टूबर में टी-20 विश्व कप होना मुश्किल

googleNewsNext
Highlightsकोरोना वायरस से अब तक पूरे विश्व में 30 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित।ऑस्ट्रेलिया में इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच खेला जाना है टी20 विश्व कप।

बीसीसीआई के मुताबिक कोरोना वायरस के कारण अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप का होना संभव नहीं लग रहा है। आईसीसी की गुरुवार को हुई मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक हुई थी, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के भविष्य को लेकर किसी तरह का फैसला नहीं लिया जा सका।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "ईमानदारी से कहूं तो अक्टूबर में टी-20 विश्व कप होना मुश्किल लग रहा है, इस समय इतने लोगों को इकट्ठा करने के बारे में सोचना भी मुश्किल है। जरा सोच के देखिए। इस समय आप नहीं जानते कि विदेशों का सफर करना कब सुरक्षित होगा। कोई कह रहा है जून में, कोई कह रहा है इससे ज्यादा। एक बार यातायात खुल जाए तब इसके बाद इसके प्रभाव को लेकर समीक्षा की जाएगी।"

बीसीसीआई अधिकारी ने सोशल डिस्टेंसिंग का मुद्दा उठाते हुए कहा, "सवाल यह है कि क्या सीए और आईसीसी इतने बड़े टूर्नामेंट में शामिल होने वाले लोगों की जिम्मेदारी लेगी। इसके बाद सरकार पर बात आ जाती है। क्या ऑस्ट्रेलियाई सरकार यह जोखिम ले सकती है? अगर ऐसा है तो मंजूरी की टाइमलाइन कया होगी। क्या वो समय अन्य बोर्ड के लिए मुफीद होगा? क्या अन्य देश की सरकारें अपनी टीमों के जाने की मंजूरी देंगी?क्या सोशल डिस्टेनसिंग के नियम को पालन करने के लिए 10 सीट में से एक सीट का टिकट बेचा जाएगा?"

कोरोना वायरस से पूरे विश्व में अब तक 30 लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकी इससे 2 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6720 है, जबकि 83 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Open in app