T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया का बुरा हाल, टीम 125 रन पर सिमटी, खिलाड़ियों ने बांह पर काला बैंड पहना, जानिए कारण

T20 World Cup: आस्ट्रेलिया के लिये कप्तान आरोन फिंच 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। एशटन एगर ने 20 रन का अहम योगदान दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 30, 2021 09:25 PM2021-10-30T21:25:56+5:302021-10-30T21:45:06+5:30

T20 World Cup England need 126 runs Australia Chris Jordan took 3 wickets for 17 runs | T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया का बुरा हाल, टीम 125 रन पर सिमटी, खिलाड़ियों ने बांह पर काला बैंड पहना, जानिए कारण

इंग्लैंड के लिये क्रिस जोर्डन ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिए।

googleNewsNext
Highlights20 ओवर में 125 रन पर सिमट गयी।टाइमल मिल्स को दो विकेट मिले।आदिल राशिद और लियाम लिविंगस्टोन ने एक एक विकेट लिये।

T20 World Cup: आस्ट्रेलियाई टीम ने कप्तान आरोन फिंच की मुश्किल परिस्थितियों में खेली गयी 44 रन की पारी और एशटन एगर (20) के साथ छठे विकेट के लिये उनकी 47 रन की साझेदारी से शनिवार को यहां आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप एक मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ खराब शुरुआत के बावजूद 125 रन बनाये।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आस्ट्रेलिया की शुरूआत काफी खराब हुई जिसने दूसरे, तीसरे और चौथे ओवर में क्रमश: डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल के विकेट गंवा दिये जिससे पावरप्ले में उसका स्कोर तीन विकेट पर 21 रन था। इससे बने दबाव का अंदाजा आस्ट्रेलियाई पारी की बाउंड्री से ही लगाया जा सकता है जिसमें सिर्फ सात चौके और पांच छक्के शामिल हैं।

इंग्लैंड के लिये सबसे सफल गेंदबाज क्रिस जोर्डन रहे जिन्होंने 17 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये। गेंदबाजी के साथ क्षेत्ररक्षण में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिस वोक्स ने 23 रन देकर पावरप्ले में दो विकेट प्राप्त किये। टाइमल मिल्स हालांकि 45 रन देकर थोड़े महंगे रहे, लेकिन दो विकेट झटकने में कामयाब रहे। आदिल राशिद और लियाम लिविंगस्टोन ने एक एक विकेट प्राप्त किया।

एगर ने स्कोर बढ़ाने की कोशिश में 17वें ओवर में वोक्स पर लगातार दो छक्के जमाकर इस ओवर में टीम के खाते में सबसे ज्यादा 20 रन जोड़े। पर वह अगले ओवर में मिल्स की चौथी गेंद का शिकार हुए। पैट कमिंस क्रीज पर उतरे जिन्होंने अगली दो गेंद पर लगातार छक्के जमाये। इसके बाद फिंच (49 गेंद में चार चौके) 19वें ओवर की पहली गेंद पर क्रिस जोर्डन की गेंद को ऊंचा खेलकर लांग आफ में कैच आउट हुए। अगली ही यार्कर गेंद पर कमिंस (12 रन, तीन गेंद, दो छक्के) बोल्ड हो गये।

मिशेल स्टार्क ने अंत में छह गेंद में एक चौके और एक छक्के से 13 रन का योगदान दिया और मिल्स की गेंद पर आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे। इससे पहले सलामी बल्लेबाज वार्नर वोक्स की गेंद पर बल्ला भिड़ाकर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे। फिर इंग्लैंड ने दूसरा करारा झटका स्मिथ को आउट कर दिया।

क्रिस जोर्डन की आफ कटर पर वोक्स ने उनका लाजवाब कैच लपका। वोक्स ने फिर चौथे ओवर में मैक्सवेल को पगबाधा आउट किया। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मैच में मोईन अली के बजाय आदिल राशिद से गेंदबाजी की शुरूआत करायी जिन्होंने सातवें ओवर में मार्कस स्टोईनिस को पगबाधा आउट किया जो खाता भी नहीं खोल सके थे।

विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (18 रन) ही पिच पर कुछ देर टिक सके जिससे उन्होंने और फिंच ने पांचवें विकेट के लिये 30 रन जोड़े। पर लियाम लिविंगस्टोन ने उनकी पारी समाप्त कर दी। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपने महान खिलाड़ियों एशले मालेट और एलेन डेविडसन की याद में आज मैच के दौरान बांह पर काला बैंड पहना। आफ स्पिनर मालेट का कल जबकि आल राउंडर डेविडसन का आज निधन हो गया था। आस्ट्रेलिया ने मिशेल मार्श की जगह एगर को अंतिम एकादश में शामिल किया था।

Open in app