T20 World Cup: हरफनमौला हार्दिक पंड्या का क्या होगा, 15 अक्टूबर को फैसला, ये दो खिलाड़ी रेस में सबसे आगे

T20 World Cup: हरफनमौला हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी को लेकर संशय के बीच बीसीसीआई के पास टीम में बदलाव करने के लिए अभी और 4 दिनों (15 अक्टूबर) का समय है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 11, 2021 03:13 PM2021-10-11T15:13:47+5:302021-10-11T15:14:58+5:30

T20 World Cup all-rounder Hardik Pandya decision on October 15 Shardul Thakur and Deepak Chahar | T20 World Cup: हरफनमौला हार्दिक पंड्या का क्या होगा, 15 अक्टूबर को फैसला, ये दो खिलाड़ी रेस में सबसे आगे

शारदुल खुद को गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप पर साबित कर चुके है।

googleNewsNext
Highlightsअंतिम 15 में बदलाव के लिए समय सीमा को बढाकर 15 अक्टूबर कर दी है।शारदुल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे अनुभवी विकल्प है।दीपक चाहर ने श्रीलंका में अपनी बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया है।

T20 World Cup: चेतन शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति आगामी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में एक तेज गेंदबाज को शामिल करने पर चर्चा कर सकती है क्योंकि हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स के लिए गेंदबाजी नहीं की।

हार्दिक की गेंदबाजी को लेकर संशय के बीच बीसीसीआई के पास टीम में बदलाव करने के लिए अभी और पांच दिनों (15 अक्टूबर) का समय है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सुपर 12 समूह में शामिल टीमों के लिए अंतिम 15 में बदलाव के लिए समय सीमा को बढाकर 15 अक्टूबर कर दी है। पहले चरण में भाग लेने वाली टीमों के लिए बदलाव की समयसीमा 10 अक्टूबर की मध्यरात्री (यूएई के समयानुसार) है। दो साल पहले पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार होने वाले हार्दिक ने सर्जरी से वापसी के बाद ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है।

यह देखना होगा कि क्या विश्व कप में वह गेंदबाजी करेंगे या सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान देंगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘ भारत की 15 सदस्यों की मुख्य टीम में कम से कम एक तेज गेंदबाज कमी है। हमारे पास शारदुल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे अनुभवी विकल्प है।

शारदुल खुद को गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप पर साबित कर चुके है जबकि दीपक चाहर ने श्रीलंका में अपनी बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो समिति इन दोनों में से किसी एक को टीम में शामिल कर सकती है।’’

चयनकर्ता हार्दिक के साथ साथ ‘मिस्ट्री’ स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के नाम पर फिर से चर्चा कर सकते है, जिनकी घुटने में परेशानी है। सूत्र ने कहा, ‘‘ घुटने में परेशानी के कारण अगर वरुण टीम का हिस्सा नहीं बने तो उनका एक ही विकल्प दिखता है और वह युजवेंद्र चहल है। भारत के बायो बबल में नेट बॉलर के तौर पर उमरान मलिक पहले से मौजूद हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या शिवम मावी को नेट गेंदबाज के तौर पर रखा जाता है या नहीं।

Open in app