WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में सूर्यकुमार यादव ने पहनी संजू सैमसन की जर्सी, जानिए कारण

मैच में सूर्यकुमार यादव, बेंच पर बैठे संजू सैमसन की टी-शर्ट पहने नजर आए। दरअसल, ऐसा इसलिए हुआ कि जो जर्सी यादव के लिए थी वह उन्हें फिट नहीं थी, आकार की समस्या थी।

By रुस्तम राणा | Published: July 28, 2023 02:37 PM2023-07-28T14:37:06+5:302023-07-28T14:37:06+5:30

Suryakumar Yadav Seen Wearing Sanju Samson's Jersey In First ODI Against WI | WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में सूर्यकुमार यादव ने पहनी संजू सैमसन की जर्सी, जानिए कारण

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में सूर्यकुमार यादव ने पहनी संजू सैमसन की जर्सी, जानिए कारण

googleNewsNext
Highlightsजो जर्सी यादव के लिए थी वह उनके लिए फिट नहीं थी, उसमें आकार की समस्या थीइसके बाद नई जर्सी की डिलीवरी में देरी के कारण उन्होंने बेंच पर बैठे संजू सैमसन की जर्सी पहनीयादव को शनिवार, 29 जुलाई को होने वाले दूसरे वनडे के बाद तक अपनी नई जर्सी नहीं मिलेगी

West Indies vs India, 1st ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में टीम इंडिया ने कुलदीप यादव (4 विकेट) और रवींद्र जडेजा (3 विकेट) की शानदार स्पिन गेंदबाजी और ईशान किशन (52 रन) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

दिलचस्प बात ये कि इस मैच में सूर्यकुमार यादव, बेंच पर बैठे संजू सैमसन की टी-शर्ट पहने नजर आए। दरअसल, ऐसा इसलिए हुआ कि जो जर्सी यादव के लिए थी वह उनके लिए फिट नहीं थी, उसमें आकार की समस्या थी। इसके बाद नई जर्सी की डिलीवरी में देरी के कारण गुरुवार को बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच वे संजू सैमसन की जर्सी पहनकर खेले। 

द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, यादव ने खेल से एक रात पहले टीम प्रबंधन को अपनी जर्सी के आकार के बारे में बताया। भले ही वह इसे एक फोटो शूट के लिए उपयोग करने में सक्षम थे, उन्होंने एक अलग आकार की जर्सी मांगी थी। मैच के दिन की जर्सी जो यादव को प्रदान की गई थी वह "बड़ी" के बजाय "मध्यम" आकार की थी।

सैमसन ने पहले वनडे में हिस्सा नहीं लिया था, इसलिए मुंबई के बल्लेबाज यादव ने सैमसन से अपनी जर्सी पलटने को कहा। पहले वनडे के लिए सैमसन की जगह ईशान किशन को भारतीय टीम में चुना गया। चूंकि एथलीटों के लिए अपनी जर्सी के पीछे अपना नाम टेप करना नियमों के खिलाफ है, इसलिए यादव को सैमसन के नाम वाली टी-शर्ट पहनने के लिए मजबूर होना पड़ा। यह पता चला है कि यादव को शनिवार, 29 जुलाई को होने वाले दूसरे वनडे के बाद तक अपनी नई जर्सी नहीं मिलेगी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “उनकी जर्सी के आकार को लेकर कुछ समस्या थी। हमें खेल से दो दिन पहले इसके बारे में बताया गया था। दूसरे वनडे के बाद उन्हें अपनी नई जर्सी मिलेगी क्योंकि बीसीसीआई ने इसे टी20 सीरीज के लिए चुने गए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ भेज दिया है। तब तक वह खेलते समय अपने साथी खिलाड़ी की जर्सी पहनेंगे।'
 

Open in app