सुरेश रैनाः पठानकोट में बुआ के परिवार पर हुआ हमला, फूफा की मौत

सुरेश रैना ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से बाहर कर दिया। इसके बाद फैंस हैरान थे कि उन्होंने ऐसा फैसला क्यों लिया, लेकिन अब इसकी वजह सामने आई है।

By स्वाति सिंह | Published: August 29, 2020 05:24 PM2020-08-29T17:24:31+5:302020-08-29T17:57:12+5:30

Suresh Raina’s Uncle Killed, Aunt Critical After Pathankot House Attack: Report | सुरेश रैनाः पठानकोट में बुआ के परिवार पर हुआ हमला, फूफा की मौत

रैना के भाई दिनेश रैना ने एक बेवसाइट से फोन पर बात करते हुए कहा कि पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है।

googleNewsNext
Highlightsसुरेश रैना के रिश्‍तेदारों पर पठानकोट के थरियाल गांव में आधी रात को हमला हुआ था।  उनका एक करीबी रिश्तेदार अस्‍पताल में गंभीर हालत में हैं, जबकि उनके अंकल की मौत हो चुकी है।

नई दिल्‍ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना पारिवारिक कारणों के चलते यूएई से भारत लौट आए हैं। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रैना के रिश्‍तेदारों पर पठानकोट के थरियाल गांव में आधी रात को हमला हुआ था।  इसके चलते उनका एक करीबी रिश्तेदार अस्‍पताल में गंभीर हालत में हैं, जबकि उनके अंकल की मौत हो चुकी है। कथित तौर पर हमला 19 अगस्‍त की रात को हुआ, जब परिवार अपने घर की छत पर सो रहा था। तभी अज्ञात हमलावरों ने उन पर घातक हथियारों से हमला किया।

डकैतों के कथित हमले में क्रिक्रेटर सुरेश रैना के रिश्तेदार बताये जा रहे 58 साल के एक शख्स की मौत हो गयी जबकि उसके परिवार के चार सदस्य घायल हो गये। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। मृत व्यक्ति की पहचान सरकारी ठेकेदार अशोक कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि पंजाब के पठानकेाट जिले में माधोपुर के समीप थरियाल गांव में 19-20 अगस्त की दरम्यानी रात यह वारदात हुई। पुलिस के मुताबिक लूट के इरादे से आये ‘काले कच्छेवाला’ गिरोह के तीन-चार सदस्यों ने अशोक कुमार और उनके परिवार के सदस्यों पर हमला बोल दिया।

उस वक्त वे सभी मकान की छत पर सो रहे थे। सिर में चोट लगने से अशोक कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गये। पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कुमार की मौत की पुष्टि की। उनका कहना है कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि वह क्रिक्रेटर रैना के रिश्तेदार थे।

खुराना ने कहा, ‘‘ हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’ पुलिस के अनुसार डकैत कुछ नकद और गहने लेकर चंपत हो गये। पुलिस का कहना है कि कुमार की 80 वर्षीय मां सत्या देवी, उनकी पत्नी आशा देवी, बेटे अपिन और कौशल घायल हो गये। पठानकोट के पुलिस अधीक्षक प्रभजोत सिंह विर्क के अनुसार सत्यादेवी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है जबकि अन्य का उपचार चल रहा है।

छत पर सो रहे थे, तभी हुआ हमला

बताया जा रहा है कि सुरेश रैना ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से बाहर कर दिया। इसके बाद फैंस हैरान थे कि उन्होंने ऐसा फैसला क्यों लिया, लेकिन अब इसकी वजह सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, उनके फुफा अशोक कुमार की पठानकोट के थरियाल गांव में आधी रात के हमले के बाद मौत हो गई है, जबकि बुआ आशा देवी की हालत गंभीर है। हमला 19 अगस्त की रात को किया गया था जब परिवार अपने घर की छत पर सो रहा था।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस 

घटना को अंजाम देने वाले आरोपी अभी तक फरार है। रैना के भाई दिनेश रैना ने एक बेवसाइट से फोन पर बात करते हुए कहा कि पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। उन्होंने कहा, इस बीच, पुलिस ने यह पता लगाने के बाद अपनी जांच शुरू कर दी है कि पीड़ित सुरेश रैना के करीबी रिश्तेदार हैं। पुलिस और फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने मौके से सबूत एकत्र किए हैं। पुलिस ने हमलावरों की पहचान करने के लिए डॉग स्क्वायड की मदद भी ली लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

बताया जा रहा है कि बुआ के अलावा मृतक की 80 वर्षीय माता सत्या देवी, 32 साल के बड़े बेटे कौशल कुमार और 24 साल के दूसरे बेटे अपिन कुमार अस्पताल में भर्ती हैं। मृतक अशोक कुमार पेशे से ठेकेदारी का काम करता था। लुटेरों ने रात के वक्त सो रहे परिवार पर तेजधार और रॉडनुमा हथियारों से हमला किया। हमला इस तरह से किया गया कि परिवार वाले बचाव नहीं कर सके। चिल्लाने के आवाज सुनकर लोग दौड़े आए तो लुटेरे फरार हो गए


 

Open in app