बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ को एक और झटका, अब इस चर्चित टी20 लीग में खेलने पर लगी रोक

Steve Smith: बॉल टैम्परिंग में एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ को एक और करारा झटका लगा है, दुनिया की एक और चर्चित टी20 लीग ने लगाई खेलने पर रोक

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 20, 2018 03:54 PM2018-12-20T15:54:13+5:302018-12-20T15:54:13+5:30

Steve Smith barred from Bangladesh Premier League By Bangladesh Cricket Board | बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ को एक और झटका, अब इस चर्चित टी20 लीग में खेलने पर लगी रोक

स्टीव स्मिथ पर लगा BPL में खेलने पर बैन

googleNewsNext

बॉल टैम्परिंग में एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को एक और झटका लगा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने स्मिथ पर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) के आगामी सीजन में खेलने पर बैन लगा दिया है। ये कदम इस लीग में खेल रही टीमों द्वारा स्मिथ के भाग लेने पर आपत्ति दर्ज कराए जाने के बाद उठाया गया है। 

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में खेलने के लिए, स्मिथ को कोमिला विक्टोरियंस  ने श्रीलंका के असेला गुणारत्ने की जगह साइन किया था। फ्रेंचाइजी को जो बात अखरी वो थी-स्मिथ को ड्राफ्ट से बाहर साइन किया जाना-ये कदम टूर्नामेंट के नियमों के खिलाफ है।

फ्रेंचाइजी ने सबसे पहले इस मामले की चर्चा बांग्लादेश गवर्निंग काउंसिल से की और फिर मामले पर अंतिम निर्णय लेने के लिए इसे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को सौंप दिया। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड प्रमुख निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, 'टूर्नामेंट का नियम ये है कि अगर कोई फ्रेंचाइजी रिप्लेसमेंट चुनती है, तो उसका नाम खिलाड़ियों के शुरुआती ड्राफ्ट में होना चाहिए। लेकिन स्मिथ का नाम शुरुआती ड्राफ्ट में नहीं था।'   

विक्टोरियंस के सीईओ कर्नल (रिटायर्ड) एकेएम जारी ने Cricbuzz से कहा, 'हां, वह (स्मिथ) हमारे लिए उपलब्ध नहीं है। हमें इस मामले में कल रात एक मेल मिला है।' 

बीपीएल का आगामी सीजन 5 जनवरी से शुरू होगा। जहां टूर्नामेंट में स्मिथ भाग नहीं ले पाएंगे, वहीं बॉल टैम्परिंग में बैन झेल रहे एक और ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, न सिर्फ इस लीग में खेलेंगे बल्कि सिल्हट सिक्सर्स की कप्तानी भी करेंगे। 

स्मिथ को पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक के जाने के बाद बांग्लादेश पहुंचना था। शोएब मलिक को 19 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने जा रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम से जुड़ना है।

स्मिथ का 12 महीने का बैन मार्च 2019 में खत्म हो रहा है लेकिन उससे पहले उनके एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की संभावना है, जो पिछले साल बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद अपने देशवासियों से रोते हुए मांफी मांगने के बाद से उनकी पहली सार्वजनिक कॉन्फ्रेंस होगी।

Open in app