इस श्रीलंकाई क्रिकेटर के पिता की गोली मारकर हत्या, वेस्टइंडीज दौरे से नाम लिया वापस

Dhananjaya de Silva: श्रीलंकाई क्रिकेटर के पिता की कोलंबो के एक उपनगर में गोली मारकर हत्या कर दी गई

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 25, 2018 10:40 AM2018-05-25T10:40:09+5:302018-05-25T10:49:16+5:30

Sri Lankan Cricketer Dhananjaya de Silva father shot dead, He withdraws from WI tour | इस श्रीलंकाई क्रिकेटर के पिता की गोली मारकर हत्या, वेस्टइंडीज दौरे से नाम लिया वापस

धनंजय डि सिल्वा

googleNewsNext

नई दिल्ली, 25 मई: श्रीलंका के ऑलराउंडर धनंजय डि सिल्वा के लिए निराशाजनक खबर सामने आई है। धनंजय के पिता की गुरुवार रात  कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी। ये घटना शुक्रवार को वेस्टइंडीज दौरे पर श्रीलंकाई टीम की रवानगी से महज 12 घंटे पहले हुई।

पुलिस के मुताबिक धनंजय डि सिल्वा के पिता रंजन डि सिल्वा की हत्या राजधानी कोलंबो के उपनगर माउंट लाविनिया में गुरुवार मध्यरात्रि में हुई। बुरी तरह घायल रंजन डि सिल्वा को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।  रंजन डि सिल्वा एक स्थानीय राजनेता थे। इस मामले की जांच जारी है लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

क्रिकेट अधिकारियों ने कहा कि इस घटना के बाद 26 वर्षीय धनंजय डि सिल्वा ने वेस्टइंडीज दौरे से नाम वापस ले लिया है, जहां श्रीलंका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि अभी इस पर श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड का कोई बयान सामने नहीं आया है कि डि सिल्वा की जगह कौन लेगा। 

वेस्टइंडीज के दौरे पर डि सिल्वा के अलावा श्रीलंकाई टीम ओपनर दिमुथ करुणारत्ने की सेवाएं भी नहीं ले पाएगी, जो इस महीने की शुरुआत में एक स्थानीय वनडे टूर्नामेंट की तैयारी के दौरान नेट्स में अपनी अंगुली में फ्रैक्चर करवा बैठे थे। 

2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले धनंजय डि सिल्वा ने अब तक श्रीलंका के लिए 13 टेस्ट मैचों में 1066 रन बनाने के अलावा 7 विकेट झटके हैं। साथ ही उन्होंने 17 वनडे में 355 रन बनाने के साथ ही 4 विकेट लिए हैं। डि सिल्वा के नाम 7 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 62 रन और एक विकेट दर्ज हैं।

Open in app