Sri Lanka vs New Zealand: Tim Southee equals Sachin Tendulkar record during 1st Test | SL vs NZ: तेज गेंदबाज टिम साउदी का बैटिंग में कमाल, सचिन तेंदुलकर के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंचे
टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में बराबर किया सचिन के छक्कों का रिकॉर्ड

Highlightsन्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में की सचिन की बराबरीसाउदी ने न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान 19 रन की पारी खेलते हुए जड़ा एक छक्का साउदी टेस्ट क्रिकेट में छक्के (69) लगाने के मामले में सचिन की बराबरी पर पहुंच गए

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी को उनकी बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अपनी बैटिंग नया कमाल करते हुए टेस्ट क्रिकेट में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

साउदी ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन अपनी 14 गेंदों में 19 रन की पारी में धनंजय डिसिल्वा के खिलाफ छक्का जड़ते हुए इस फॉर्मेट में अपने छक्कों की संख्या 69 तक पहुंचा दी और इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर द्वारा लगाए गए छक्कों की बराबरी कर ली।  

टिम साउदी ने की सचिन तेंदुलकर के खास रिकॉर्ड की बराबरी

साउदी अब टेस्ट में सचिन के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने से महज एक हिट की दूरी पर हैं। सचिन ने ये रिकॉर्ड जहां 200 टेस्ट मैचों की 329 पारियों में बनाया तो वहीं साउदी ने 69 छक्के लगाने की उपलब्धि 66 टेस्ट की 96 पारियों में ही हासिल कर ली है। 

तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ साउदी निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज भी हैं और उन्होंने अब तक अपने 66 टेस्ट में 88.31 के स्ट्राइर रेट से 1564 रन बनाए हैं, जिनमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 40 गेंदों में 77 रन की रही है, जिसमें 9 छक्के शामिल थे।

टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड ब्रैंडन मैकलम के नाम

अभी साउदी टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में 17वें नंबर पर हैं। वह पहले ही सौरव गांगुली, कपिल देप, एबी डिविलियर्स और माहेला जयवर्धने से आगे निकल चुके हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकमल के नाम है, जिन्होंने 176 पारियों में 107 छक्के लगाए हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (100) और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (98) का नंबर है। 

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है, जिन्होंने 104 पारियों में 91 छक्के जड़े, जबकि इसके बाद 90 पारियों में 78 छक्कों के बाद धोनी और फिर 69 छक्कों के साथ सचिन का नंबर है। 

बैटिंग के अलावा टिम साउदी ने न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया है और अपने 65 टेस्ट मैचों में 244 विकेट ले चुके हैं। 

Web Title: Sri Lanka vs New Zealand: Tim Southee equals Sachin Tendulkar record during 1st Test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे