इस श्रीलंकाई क्रिकेटर को मिली एक साल के निलंबन की सजा, नाइट आउट के बाद वापस नहीं लौटा था होटल

Jeffrey Vandersay: श्रीलंकाई स्पिनर जैफ्री वैंडरसे को गलत आचरण के लिए एक साल के निलंबन की सजा मिली है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 21, 2018 10:02 AM2018-07-21T10:02:54+5:302018-07-21T10:04:24+5:30

Sri Lanka Jeffrey Vandersay handed one year suspended sentence for misconduct | इस श्रीलंकाई क्रिकेटर को मिली एक साल के निलंबन की सजा, नाइट आउट के बाद वापस नहीं लौटा था होटल

जैफ्री वैंडरसे

googleNewsNext

कोलंबो, 21 जुलाई: श्रीलंका के लेग स्पिनर जैफ्री वैंडरसे पर गलत आचरण के कारण एक साल का बैन लगा दिया गया है और साथ ही सालाना मैच फीस में से 20 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने वैंडरसे पर ये बैन इस साल वेस्टइंडीज दौरे पर सेंट लूसिया में नाइट आउट करने के बाद होटल नहीं पहुंचने के कारण 'गलत आचरण' के कारण लगाया गया है। 

वेंडरसे को वेस्टइंडीज दौरे पर 23 जून को तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले ही अनुशासन के उल्लंघन के लिए घर वापस भेज दिया गया था। वेंडरसे पर सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद नाइट आउट के बाद होटल वापस नहीं लौटने के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने चार्ज लगाया था। 
 
इसका मतलब है कि वह खेलना जारी रख सकते हैं लेकिन अगर अगले 12 महीनों के दौरान अपने अनुबंध संबंधी दायित्वों के एक और उल्लंघन पर उन्हें  एक साल तक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से निलंबित कर दिया जाएगा।

पढ़ें: भारतीय अंडर-19 टीम ने किया कमाल, पहले यूथ टेस्ट में श्रीलंका को एक पारी और 21 रन से रौंदा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा, 'वेंडरसे को ये सजा खिलाड़ी द्वारा अपनी गलती मानने के बाद सुनाई गई है।'

वेस्टइंडीज में वेंडरसे के साथ नाइट आउट के लिए गए अन्य श्रीलंकाई खिलाड़ी उसी रात होटल लौट आए थे, लेकिन वेंडरसे के होटल नहीं पहुंचने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई। इस बैन के बाद वेंडरसे ने ट्विटर पर सभी से माफी मांगी।


इस घटना से पहले भी वेंडरसे को टीम मैनेजमेंट द्वारा उनके व्यवहार के लिए चेतावनी दी गई थी।

Open in app