श्रीसंत ने अपनी वनडे इलेवन में सचिन-गांगुली समेत पांच भारतीयों को चुना, कोहली-धोनी नहीं इस महान खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Sreesanth All-Time ODI XI: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने अपनी वनडे इलेवन चुनते हुए उसमें सचिन-गांगुली समेत पांच भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 30, 2020 02:30 PM2020-05-30T14:30:21+5:302020-05-30T14:32:06+5:30

Sreesanth Picks His All-Time Best ODI XI, Names Five Indians In it | श्रीसंत ने अपनी वनडे इलेवन में सचिन-गांगुली समेत पांच भारतीयों को चुना, कोहली-धोनी नहीं इस महान खिलाड़ी को बनाया कप्तान

एस श्रीसंत ने अपनी वनडे इलेवन में सचिन-गांगुली समेत पांच भारतीयों को चुना (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsश्रीसंत ने अपनी वनडे इलेवन में भारत के 5, दक्षिण अफ्रीका के 3 खिलाड़ियों को चुनाश्रीसंत ने शेन वॉर्न को अपनी वनडे टीम में एकमात्र स्पिनर चुना, खुद को 12वें खिलाड़ी के तौर पर रखा

कोरोना लॉकडाउन की वजह से खेल जगत की गतिविधियां ठहर सी गई हैं ऐसे में पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी फैंस से सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात साझा कर रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने हेलो ऐप से बातचीत में अपनी ऑल टाइम वनडे इलेवन चुनी।

इस 37 वर्षीय पूर्व गेंदबाज ने अपनी इस वनडे इलेवन में सचिन तेंदुलकर-सौरव गांगुली समेत कुल पांच भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी, जबकि दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़ियों को शामिल किया।

श्रीसंत ने अपनी वनडे इलेवन में चुने पांच भारतीय खिलाड़ी

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीसंत ने अपनी वनडे इलेवन में गांगुली और सचिन को ओपनर चुना। भारत के महान कप्तानों में शुमार गांगुली को ही उन्होंने अपनी टीम का कप्तान भी चुना, हालांकि वह दाद की कप्तानी में काफी कम मैच खेले हैं।

श्रीसंत ने नंबर तीन पर महान विंडीज बल्लेबाज ब्रायन लारा को रखा, जिनके नाम इस फॉर्मेट में 10 हजार रन दर्ज हैं। नंबर 4 पर उन्होंने वनडे में 43 शतक जड़ चुके विराट कोहली को रखा।

श्रीसंत ने अगले तीन स्थानों के लिए दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, भारत के युवराज सिंह और एमएस धोनी को चुना। धोनी को उन्होंने अपनी टीम का विकेटकीपर भी चुना। इन तीनों को ही किसी भी परिस्थिति में अकेले दम मैच पलटने की क्षमता के लिए जाना जाता है।

नंबर आठ पर श्रीसंत द्वारा महान ऑलराउंडर जैक कैलिस को रखने पर बहस हो सकती है, क्योंकि कैलिस अपने करियर में ज्यादातर समय ऊपर खेले।

श्रीसंत ने शेन वॉर्न को अपनी टीम के एकमात्र स्पिनर और ग्लेन मैक्ग्रा और एलन डोनाल्ड को दो तेज गेंदबाजों के रूप में चुना। इन तीनों गेंदबाजों ने मिलकर 946 वनडे विकेट झटके हैं। श्रीसंत ने खुद को 12वें खिलाड़ी के रूप में रखा।

श्रीसंत की ऑल टाइम वनडे इलेवन: सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली (C), ब्रायन लारा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युवराज सिंह, एमएस धोनी (WK), जैक कैलिस, शेन वॉर्न, एलन डोनाल्ड, ग्लेन मैक्ग्रा।

12वें खिलाड़ी- श्रीसंत

Open in app