Sports Top Headlines: भारत ने विंडीज के खिलाफ किया टी-20 सीरीज पर कब्जा, पढ़ें अन्य बड़ी खेल खबरें

भारत ने विंडीज को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में हराकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। पढ़ें अन्य बड़ी खेल खबरें...

By सुमित राय | Published: November 7, 2018 07:55 AM2018-11-07T07:55:41+5:302018-11-07T07:55:41+5:30

sports top headlines news in hindi 07 november 2018 and india vs west indies updates | Sports Top Headlines: भारत ने विंडीज के खिलाफ किया टी-20 सीरीज पर कब्जा, पढ़ें अन्य बड़ी खेल खबरें

स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन्स

googleNewsNext

कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111 रन) की धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने विंडीज को दूसरे टी-20 में 71 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस हारकर भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 195 रनों का स्कोर खड़ा किया था। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 124 रन ही बना पाई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में रचा बड़ा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

विंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद 11 रनों की कप्तानी पारी खेलते हुए नया इतिहास रच दिया, जो अब तक कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया। रोहित ने विंडीज के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का चौथा शतक जड़ा और इसके साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

इंडिया-विंडीज मैच के दौरान बाल-बाल बचे गावस्कर-संजय मांजरेकर

पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी कर रहे अटल इकाना स्टेडियम में मंगलवार की शाम कमेंट्री बाक्स के दरवाजे का शीशा मैच शुरू होने से पांच मिनट पहले अचानक टूट गया और क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सुनील गावस्कर और संजय मांजरेकर उसकी चपेट में आने से बाल बाल बच गए। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 151 रनों से हराकर रचा इतिहास, 5 साल बाद टेस्ट मैच में दर्ज की जीत

सीन विलियम्स की अर्धशतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत जिम्बाब्वे ने सिलहट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 151 रनों से हराकर इतिहास रच दिया। जिम्बाब्वे की पहली पारी में 88 और और दूसरी पारी में 20 रनों की पारी खेलने वाले सीन विलियम्स को उनकी महत्वपूर्ण पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL 2019: आधे सीजन के बाद नहीं दिखेगा इन दो देशों के खिलाड़ियों क जलवा

आईपीएल 2019 के शुरू होने में अभी काफी समय है, लेकिन अभी से इसकी मुश्किलें शुरू हो गई हैं। अभी टूर्नामेंट के लिए वेन्यू और तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को जानकारी दे दिया है कि उनके खिलाड़ी 2019 के आईपीएल में 1 मई के बाद टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL 2019: नीलामी का समय तय, दिसंबर में इस दिन जयपुर में लगेगी खिलाड़ियों की बोली

आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीलामी 17 और 18 दिसंबर को हो जयुपर में हो सकती है। पिछले बार तीन दिनों तक चली नीलामी के इस बार सिर्फ दो ही दिन चलेगी क्योंकि टीमों को ज्यादा संख्या में खिलाड़ियों की जरूरत नहीं है क्योंकि इसी साल जनवरी में मेगा नीलामी हो चुकी है। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

चीन ओपन के दूसरे दौर में पहुंची पीवी सिंधु, थाईलैंड की खिलाड़ी से होगा मुकाबला

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने चीन के फुझोउ में खेले जा रहे चीन ओवर के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने पहले दौर में रूस की ईवगेनिया कोसेतस्काया को हराकर दूसरे दौर में जगह पक्की की। पहले दौर में 30 मिनट से कम समय तक चले मुकाबले में सिंधु ने ईवगेनिया को 21-13 21-19 मात दी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

रंगना हेराथ बने टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज

अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे रंगना हेराथ ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट में एक नया कमाल किया है। हेराथ एक ही मैदान में 100 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन हेराथ ने जो रूट को आउट करते हुए एक ही मैदान पर अपने 100 टेस्ट विकेट पूरे किए।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

जिम्बाब्वे की ऐतिहासिक जीत में है इस भारतीय का हाथ, जीत को बताया दिवाली का तोहफा

जिम्बाब्वे के कोच लालचंद राजपूत ने कहा कि टेस्ट मैच में पांच साल बाद बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को मिली जीत उनके लिए दीवाली की उपहार की तरह है। राजपूत ने कहा, ‘‘यह काफी अहम जीत है, क्योंकि बड़ी टेस्ट टीमों को भी बांग्लादेश में संघर्ष करना पड़ता है। इसलिए बांग्लादेश को उनकी सरजमीं पर हराना हमारे लिए बहुत बड़ी जीत हैं।’ (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Open in app