दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने से टीम को लाभ मिलेगा: मार्क बाउचर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने का एक बड़ा लाभ यह है कि भारत में इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप खेला जाना है।

By भाषा | Published: April 2, 2021 10:43 AM2021-04-02T10:43:44+5:302021-04-02T10:47:14+5:30

South African players will benefit from playing in IPL: Mark Boucher | दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने से टीम को लाभ मिलेगा: मार्क बाउचर

मार्क बाउचर (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsमार्क बाउचर ने कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल में भागीदारी का हमें विश्व कप में लाभ मिलेगा।दक्षिण अफ्रीका के चोटी के पांच खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, डेविड मिलर और एनरिच नोर्जे पाकिस्तान के खिलाफ केवल दो वनडे के लिये उपलब्ध रहेंगे।

कराची:दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कारण पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे लेकिन मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि इससे उन्हें भारत में साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी और साथ ही अपने दूसरी श्रेणी के खिलाड़ियों को आजमाने का मौका मिलेगा।

दक्षिण अफ्रीका के चोटी के पांच खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, डेविड मिलर और एनरिच नोर्जे पाकिस्तान के खिलाफ केवल दो वनडे के लिये उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद वे नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के लिये भारत पहुंच जाएंगे।

बाउचर ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘इन खिलाड़ियों के श्रृंखला के मैचों में नहीं खेलने के फायदे और नुकसान हैं लेकिन हम पहले से इसे जानते थे क्योंकि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) और सीएसए (क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका) के बीच आईपीएल के लिये खिलाड़ियों को छोड़ने का समझौता हो रखा है तथा कोविड-19 के कारण कार्यक्रम अनुकूल तैयार नहीं किया जा सका। ’’

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने का एक बड़ा लाभ यह है कि भारत में इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप खेला जाना है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आईपीएल में भागीदारी का हमें विश्व कप में लाभ मिलेगा। इससे उन्हें अलग अलग स्थलों में खेलने और विरोधी टीमों को समझने का अवसर मिलेगा। वे वहां छुट्टियां मनाने नहीं जा रहे हैं और इससे हमें अन्य खिलाड़ियों को आजमाने का मौका भी मिलेगा। ’’ 

Open in app