South Africa vs Sri Lanka: Durban offers faint hope for beleaguered Sri Lanka | पिछले 13 में से 11 मैच हार चुकी ये टीम, अब साख बचाने साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरेगी
पिछले 13 में से 11 मैच हार चुकी ये टीम, अब साख बचाने साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरेगी

क्रिकेट मैदान पर अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहे श्रीलंका के सामने दक्षिण अफ्रीका दौर पर विपरीत परिस्थितियों में साख बचाने की चुनौती होगी जहां दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहले मैच बुधवार से यहां के किंग्समीड मैदान में खेला जाएगा। इससे पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में टीम के बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तान दिनेश चांदीमल को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। 

टीम ने पिछले 13 में से 11 मैच गंवा दिए हैं। इस मामले में किंग्समीड का मैदान उसके लिए भाग्यशाली साबित हुआ है, जहां 2011-12 में में उसे जीत मिली है, जबकि एक ड्रॉ रहा है। इस मैदान में दक्षिण अफ्रीकी टीम हालांकि अपना रिकार्ड सुधारना चाहेगी जिसे 2000-01 सत्र के बाद यहां खेले गये आठ में से छह मैचों में शिकस्त झेलना पड़ी है।

डरबन की पिच को स्पिनरों के लिए मददगार माना जाता है जहां रंगना हेरथ ने पिछली बार नौ विकेट लिये थे जबकि मुथैया मुरलीधरन ने 11 सत्र पहले यहां 10 विकेट चटकाया था। इस बात की संभावना कम है कि दक्षिण अफ्रीका इस मैच के लिए संपूर्ण तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरे। बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज अपने की अपने घरेलू मैदान पर वापसी हो सकती है। श्रीलंका की कमान दिमुथ करुणारात्ने के हाथों में होगी जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में 118.66 की औसत से 365 रन बनाये थे। 


Web Title: South Africa vs Sri Lanka: Durban offers faint hope for beleaguered Sri Lanka
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे