विकेटकीपर ने 'फ़ेक फ़ील्डिंग' से किया रन आउट तो फखर जमान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- डी कॉक की गलती....

South Africa vs Pakistan, 2nd ODI: दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच रविवार को सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 17 रन से जीतने में सफल रही।

By अमित कुमार | Published: April 5, 2021 02:41 PM2021-04-05T14:41:44+5:302021-04-05T14:41:44+5:30

South Africa vs Pakistan 2nd ODI Fakhar Zaman blames himself for his run-out | विकेटकीपर ने 'फ़ेक फ़ील्डिंग' से किया रन आउट तो फखर जमान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- डी कॉक की गलती....

डी कॉक ने फखर जमान को किया रन आउट। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlights मैच के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली जो क्रिकेट की फील्ड पर बेहद कम बार देखने को मिलती है।डी कॉक ने फखर जमान का ध्यान कहीं और भटका कर उन्हें रन आउट कर दिया।इस रन आउट को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद बढ़ता जा रहा है।

RSA vs PAK, 2nd ODI, Pakistan tour of South Africa, 2021: साउथ अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान फखर जमान का रन आउट चर्चा में बना हुआ है। सोशल मीडिया पर क्रिकेट के कई दिग्गज का मानना है कि डी कॉक ने फखर जमान को चलाकी के साथ रन आउट नहीं किया बल्कि उन्होंने बल्लेबाज को धोखा दिया है। 

डी कॉक के कीपिंग पर उठ रहे सवाल पर अब फखर जमान ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। 193 रनों की आतिशी पारी खेलने वाले फखर जमान दूसरी बार दोहरा शतक लगाने से चूक गए। हालांकि, मैच के बाद उन्होंने डी कॉक का बचाव किया। फखर का मानना है कि वो जिस तरह से रनआउट हुए उसमें डी कॉक की कोई गलती नहीं थी बल्कि वो खुद अपनी गलती से आउट हुए।

फखर ने मैच के बाद कहा कि गलती मेरी थी क्योंकि मैं दूसरे छोर पर हारिस राउफ की तरफ देख रहा था क्योंकि मुझे लगा कि उसने अपनी क्रीज से थोड़ा देर से भागना शुरू किया था, इसलिए मुझे लगा कि उसको मुश्किल हो सकती है। बाकी मैच रेफरी पर निर्भर करता है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह क्विंटन की गलती है। इसलिए डी कॉक को दोष नहीं देना चाहिए। 

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 341 रन बनाने के बाद फखर जमान की शानदार पारी के बाद भी पाकिस्तान को नौ विकेट पर 324 रन पर रोक दिया। जीत के लिए 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए जमान अपना दूसरा दोहरा शतक बनाने से चूक गये लेकिन उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए एकदिवसीय में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। 

Open in app