South Africa vs Bangladesh: बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया, अहमद का 'पंच', पहली बार वनडे सीरीज पर कब्जा

South Africa vs Bangladesh: बांग्लादेश ने पहला और तीसरा वनडे जीता। तीसरे वनडे में 9 विकेट से मात दी। पहली बार बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा किया। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 23, 2022 09:37 PM2022-03-23T21:37:29+5:302022-03-23T21:43:39+5:30

South Africa vs Bangladesh won 9 wkts Taskin Ahmed 5 wickets Tamim Iqbal not out 87 series 2-1 | South Africa vs Bangladesh: बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया, अहमद का 'पंच', पहली बार वनडे सीरीज पर कब्जा

बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराकर इतिहास कायम कर दिया। 

googleNewsNext
Highlightsतस्कीन अहमद ने 9 ओवर में 35 रन देकर 5 विकेट झटके। दक्षिण अफ्रीका में अपनी सफलता का जश्न मैदान में शानदार तरीके से बनाया।बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने बेहतरीन पारी खेली।

South Africa vs Bangladesh: बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराकर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश ने तीसरे वनडे में 9 विकेट से मात दी। पहली बार बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा किया है। 

तस्कीन अहमद ने 9 ओवर में 35 रन देकर 5 विकेट झटके। बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका में अपनी सफलता का जश्न मैदान में शानदार तरीके से बनाया। बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने 87 रन की बेहतरीन पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज विकेट के लिए तरस गए। रबाडा को एक भी विकेट नहीं मिला।

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पूरी टीम 37 ओवर में 154 पर ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा चोट से उबरने के बाद यह मैच खेलें, जबकि वेन परनेल चोट के कारण बाहर हैं।

उनकी जगह ड्वेन प्रिटोरियस ने ली है। बांग्लादेश ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। बांग्लादेश ने पहला वनडे 38 रन से जीता था। तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराया था।

Open in app