डु प्लेसिस हुए सस्पेंड, पाकिस्तान पर जीत के बाद आई दक्षिण अफ्रीका के लिए आई बुरी खबर

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

By भाषा | Published: January 7, 2019 06:29 AM2019-01-07T06:29:14+5:302019-01-07T06:29:14+5:30

south africa captain faf dul plessis suspended for johannesburg test vs pakistan | डु प्लेसिस हुए सस्पेंड, पाकिस्तान पर जीत के बाद आई दक्षिण अफ्रीका के लिए आई बुरी खबर

फाफ डु प्लेसिस (फाइल फोटो)

googleNewsNext

केपटाउन:पाकिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम को धीमी ओवर गति का दोषी पाये जाने के बाद उसके कप्तान फाफ डु प्लेसिस को एक टेस्ट मैच के लिये निलंबित कर दिया गया जिससे वह श्रृंखला का तीसरा और अंतिम टेस्ट नहीं खेल पायेंगे। 

हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। आईसीसी ने मैच के बाद इस सजा की घोषणा की। 

डु प्लेसिस और उनके खिलाड़ियों पर भी उनकी मैच फीस का कुछ प्रतिशत जुर्माना लगा है। धीमी ओवर गति के कारण पहले तीन दिनों में आधा आधा घंटा जोड़ा गया था। 

आईसीसी के नियमों के अनुसार निर्धारित समय में गेंदबाजी में विफल रहने के लिये प्रत्येक ओवर के हिसाब से खिलाड़ियों को उनकी मैच फीस का दस प्रतिशत जुर्माना देना होता है। 

डु प्लेसिस पिछले साल 17 जनवरी को सेंचुरियन में भारत के खिलाफ मैच में भी धीमी ओवर गति के दोषी पाये गये थे जिससे 12 महीने के समय में यह उनका दूसरा अपराध है। 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने दमदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को केपटाउन टेस्ट में खेले गए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन रविवार को पाकिस्तान को 9 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में खेला गया पहला टेस्ट मैच भी 6 विकेट से जीता था।

जीत के लिए मिले 41 रन के लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका टीम ने महज 9.5 ओवर में ही एक विकेट खोकर 43 रन रन बनाते हुए हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पहली पारी में 177 रन पर समेटने के बाद 431 रन का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए 254 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद दूसरी पारी में भी पाकिस्तानी टीम 294 रन पर सिमट गई थी।

Open in app