BCCI अध्यक्ष बनने से पहले गांगुली ने कोहली को दी सलाह, कहा- टीम इंडिया को करना होगा ये काम

बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को खास सलाह दी है।

By सुमित राय | Published: October 16, 2019 11:33 AM2019-10-16T11:33:27+5:302019-10-16T11:33:27+5:30

Sourav Ganguly wants Virat Kohli to focus on winning big tournaments | BCCI अध्यक्ष बनने से पहले गांगुली ने कोहली को दी सलाह, कहा- टीम इंडिया को करना होगा ये काम

सौरव गांगुली चाहते हैं कि विराट कोहली बड़े टूर्नामेंट में टीम को जीत दिलाएं।

googleNewsNext
Highlightsगांगुली चाहते हैं भारत आईसीसी प्रतियोगिताओं के नॉकआउट में हारने की आदत को खत्म करे।भारत 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद आईसीसी का कोई टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुल ने बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष बनने से पहले टीम के मौजूद कप्तान विराट कोहली को खास सलाह दी है। सौरव गांगुली चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली राष्ट्रीय टीम आईसीसी प्रतियोगिताओं में नॉकआउट में हारने की आदत को खत्म करे।

गांगुली ने कोलकाता में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'भारत अच्छी टीम है। मैं जानता हूं कि उन्होंने बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है, लेकिन वे बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं केवल सेमीफाइनल और फाइनल को छोड़कर। विराट इसको बदल सकता है। वह चैंपियन खिलाड़ी है।'

भारत 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद आईसीसी का कोई टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है। टीम 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में उप विजेता रही थी, जबकि इस साल आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थी। भारतीय टीम 2016 विश्व टी20 में भी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई थी।

बता दें कि सौरव गांगुली ने 14 अक्टूबर को बीसीसीआई मुख्यालय में अध्यक्ष पद का नामांकन दखिल किया था और उनके टक्कर में कोई भी नहीं है। ऐसा में 23 अक्टूबर को उनका बीसीसीआई का अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय है।

Open in app