ममता सरकार से मिली जमीन सौरव गांगुली ने लौटाई, क्या BJP से जुड़ने वाले हैं दादा?

सौरव गांगुली ने ममता बनर्जी से मुलाकात करके स्कूल निर्माण के लिए आवंटित की गई दो एकड़ जमीन लौटा दी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 23, 2020 09:27 PM2020-08-23T21:27:02+5:302020-08-23T21:53:53+5:30

Sourav Ganguly To Join BJP? BCCI President Returns Land To Mamata Banerjee | ममता सरकार से मिली जमीन सौरव गांगुली ने लौटाई, क्या BJP से जुड़ने वाले हैं दादा?

ममता सरकार से मिली जमीन सौरव गांगुली ने लौटाई, क्या BJP से जुड़ने वाले हैं दादा?

googleNewsNext
Highlightsसौरव गांगुली ने लौटाई ममता सरकार से मिली जमीन।स्कूल निर्माण के लिए मिली थी 2 एकड़ जमीन।भाजपा में जाने की सुगबुगाहट।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ममता सरकार से मिली जमीन वापस लौटा दी है। ये भूमि पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली को स्कूल बनवाने के लिए मिली थी। इसके साथ ही अब सौरव गांगुली के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

वापस लौटाई 2 एकड़ जमीन

गांगुली ने राज्य सचिवालय नवान जाकर सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की और इसके साथ ही स्कूल निर्माण के लिए न्यूटाउन में जिस दो एकड़ की जमीन को उन्हें दिया गया था, उसे वापस लौटा दिया।

सौरव गांगुली भारत के सफल कप्तानों में से एक रहे हैं।
सौरव गांगुली भारत के सफल कप्तानों में से एक रहे हैं।

राज्य सरकार को भेजा पत्र

सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली 'गांगुली एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी' की तरफ से जमीन लौटाने संबंधी पत्र राज्य सरकार को भेजा दिया गया है। इस पत्र को स्वीकार करके इसकी फाइल वित्त विभाग के पास भेज दी गई है।

गौरतलब है कि वाममोर्चा के शासनकाल में भी सौरव गांगुली को स्कूल निर्माण के लिए साल्टलेक में जमीन आवंटित की गई थी, लेकिन कानूनी पचड़े के कारण वह जमीन कभी सौरव को मिल नहीं सकी। इसके बाद टीएमसी सरकार की ओर से वेस्ट बंगाल हाउसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने उन्हें बारहवीं कक्षा तक के स्कूल के निर्माण के लिए जमीन दी थी।

सौरव गांगुली इस वक्त <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/bcci/'>बीसीसीआई</a> का अध्यक्ष पद संभाल रहे हैं।
सौरव गांगुली इस वक्त बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाल रहे हैं।

अगले साल बंगाल में चुनाव

बता दें कि बंगाल में अगले साल चुनाव होने हैं। भाजपा को यहां मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे की तलाश है। ऐसे मौके पर गांगुली का ममता सरकार को जमीन वापस लौटाने की खबर में राजनैतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

अर्जुन अवॉर्ड और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित

सौरव गांगुली ने अपने 113 टेस्ट में 16 शतकों, 35 अर्धशतकों की मदद से बनाए 7212 रन, जबकि 311 वनडे में 22 शतकों और 72 अर्धशतकों की मदद से बनाए 11363 रन बनाए हैं। सौरव गांगुली को 1997 में अर्जुन अवॉर्ड और 2004 में पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है। 

सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत ने साल 1999 से 2005 के बीच 146 वनडे मैचों में 76 जीते और 65 गंवाए, जबकि 5 मैचों के नतीजे नहीं आए, जबकि साल 2000 से 2005 के बीच उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने 49 टेस्ट मैच खेले, इनमें से 21 में जीत दर्ज की और 13 में हार का सामना करना पड़ा।

Open in app