आईसीसी वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना नंबर एक पर कायम, यहां देखें खिलाड़ियों और टीम की पूरी लिस्ट

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना पहले स्थान पर काबिज हैं, जबकि वनडे टीम की कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

By सुमित राय | Published: February 19, 2019 10:16 AM2019-02-19T10:16:32+5:302019-02-19T10:19:06+5:30

Smriti Mandhana maintains top spot in ICC Women's ODI rankings | आईसीसी वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना नंबर एक पर कायम, यहां देखें खिलाड़ियों और टीम की पूरी लिस्ट

रैंकिंग में भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना पहले स्थान पर काबिज हैं।

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना पहले स्थान पर काबिज हैं।आईसीसी की ताजा रैंकिंग में वनडे टीम की कप्तान मिताली राज पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।आईसीसी की महिला वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले, न्यूजीलैंड दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने महिला खिलाड़ियों की ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों का जलवा जारी है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना पहले स्थान पर काबिज हैं, जबकि वनडे टीम की कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

टॉप 20 रैंकिंग में दो और भारतीय बल्लेबाज हैं। खराब फॉर्म से जूझ रही भारत की टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर 19वें स्थान पर बरकरार है। वहीं दीप्ति शर्मा एक स्थान के सुधार के साथ 17वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में दूसरे और तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की एलिसा पेरी और मैग लेनिंग हैं। न्यूजीलैंड की एमी सैटरवेट चौथे पायदान पर हैं। वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर दो स्थानों के सुधार के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गई हैं।

आईसीसी रैंकिंग में टॉप 5 बल्लेबाज

खिलाड़ीप्वाइंट्स
स्मृति मंधाना (भारत)774
एलिसा पेरी (ऑस्ट्रेलिया)719
मैग लेनिंग (ऑस्ट्रेलिया)715
एमी सैटरवेट (न्यूजीलैंड)709
मिताली राज (भारत) 

गेंदबाजों की रैंकिंग में झूलन तीसरे नंबर पर

गेंदबाजों की रैंकिंग में अनुभवी झूलन गोस्वामी सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज हैं, जो तीसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान की सना मीर पहले और ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट दूसरे पायदान पर हैं। टॉप 10 गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा और पूनम यादव भी है। दीप्ति की रैंकिंग आठवीं है जबकि पूनम नौवें स्थान पर है।

आईसीसी रैंकिंग में टॉप 5 गेंदबाज

खिलाड़ीप्वाइंट्स
सना मीर (पाकिस्तान)718
मेगन शट (ऑस्ट्रेलिया)707
झूलन गोस्वामी (भारत)685
जेस जोनासन (ऑस्ट्रेलिया)680
मारिजेन कैप (साउथ अफ्रीका)678

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दीप्ति तीसरे नंबर पर

आईसीसी की ऑलराउंडर्स की लिस्ट में भारत की दीप्ति शर्मा तीसरे स्थान पर हैं। जुलाई 2015 में झूलन के हरफनमौला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे के बाद कोई भारतीय खिलाड़ी यह उपलब्धि हासिल नहीं कर सका है।

आईसीसी रैंकिंग में टॉप 5 ऑलराउंडर

खिलाड़ीप्वाइंट्स
एलिस पैरी (ऑस्ट्रेलिया)447
स्टेफनी टेलर ( विंडीज)417
दीप्ति शर्मा (भारत)397
डेन वान निकर्क (साउथ अफ्रीका)388
सना मीर (पाकिस्तान)300

आईसीसी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर भारत

टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज को 2-1 से हराने का फायदा हुआ और टीम सातवें स्थान पर पहुंच गई। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया पहले, न्यूजीलैंड दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है।

आईसीसी रैंकिंग में टॉप 5 टीमें

टीमरेटिंग
ऑस्ट्रेलिया141
इंग्लैंड123
भारत120
न्यूजीलैंड115
साउथ अफ्रीका99
Open in app