बॉल टैम्परिंग: स्मिथ-वॉर्नर को बैन से नहीं मिलेगी राहत, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बात

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाले श्रृंखला से पहले गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट पर लगा प्रतिबंध घटाने पर पुनर्विचार नहीं करेगा।

By भाषा | Published: October 30, 2018 10:44 AM2018-10-30T10:44:57+5:302018-10-30T10:44:57+5:30

Smith, Warner's ban will remain intact on ball tampering, says Cricket Australia | बॉल टैम्परिंग: स्मिथ-वॉर्नर को बैन से नहीं मिलेगी राहत, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बात

स्मिथ और वार्नर पर लगा प्रतिबंध अप्रैल 2019 तक प्रभावी रहेगा।

googleNewsNext

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाले श्रृंखला से पहले गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट पर लगा प्रतिबंध घटाने पर पुनर्विचार नहीं करेगा।

दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल मार्च में तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर को एक साल के लिए अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से प्रतिबंधित किया था जबकि बेनक्राफ्ट को नौ महीने के निलंबन की सजा दी थी।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ (एसीए) ने इस तिकड़ी को दी सजा को ‘कड़ा’ करार दिया था और इस पर पुनर्विचार की मांग की थी लेकिन सीए के चेयरमैन डेविड पीवर ने इससे इनकार कर दिया।

पीवर ने कहा ‘‘बोर्ड ने काफी विस्तृत विचार के बाद यह प्रतिबंध लगाया था। इसलिए प्रतिबंध जारी रहेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड का चेयरमैन होने के नाते दक्षिण अफ्रीका में जो हुआ मैं उसकी जिम्मेदारी स्वीकार करता हूं लेकिन मुझे यकीन है कि हम यहां से आगे बढ़ने की स्थिति में हैं।’’ 

पीवर ने कहा, ‘‘हमने कई सबक सीखे और बेशक इसके बाद से काफी काम हुआ। खेलने वाले समूह और संगठन के भीतर हमें चीजों को आगे ले जाना होगा।’’ 

भारत के खिलाफ श्रृंखला 21 नवंबर से शुरू होगी जिसमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय, चार टेस्ट और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। यह दौरा 21 जनवरी को खत्म होगा। स्मिथ और वार्नर पर लगा प्रतिबंध अप्रैल 2019 तक प्रभावी रहेगा जबकि बेनक्राफ्ट का निलंबन जनवरी तक है।

Open in app