शुभमन गिल ने जड़ी फिफ्टी, फिर भी नाराज हैं सहवाग, कहा- ‘आप ऐसा नहीं कर सकते’

शुभमन गिल के धीमे खेल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने नाराजगी जताई और कहा कि उन्हें अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स के बारें में नहीं सोचना चाहिए। शुभमन गिल ने 49 गेंदों 67 रन बनाए थे। हालांक गिल की ये पारी बेहद धीमी थी और इसके कारण मैच एक समय फंस गया था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 14, 2023 02:13 PM2023-04-14T14:13:11+5:302023-04-14T14:14:47+5:30

Shubman Gill studded Fifty yet Sehwag is angry Gill's innings was very slow | शुभमन गिल ने जड़ी फिफ्टी, फिर भी नाराज हैं सहवाग, कहा- ‘आप ऐसा नहीं कर सकते’

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग

googleNewsNext
Highlightsपंजाब के खिलाफ गुजरात टाइटंस को अंतिम ओवर में जीत मिलीशुभमन गिल ने लगाया बेहद धीमा अर्धशतकशुभमन गिल के धीमे खेल पर सहवाग ने जताई नाराजगी

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 18वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी। अब तक हुए 4 मुकाबलों में गुजरात की यह तीसरी जीत थी। मोहाली में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम शुरुआती झटकों और गत गत चैम्पियन गुजरात टाइटन्स की शानदार गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 8 विकेट 153 रन ही बनाए थे और गुजरात टाइटंस ने 19.5 ओवर में 154/4 रन बनाकर जीत अपने नाम की।  इस जीत में गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 49 गेंदों 67 रन बनाए। हालांक गिल की ये पारी बेहद धीमी थी और इसके कारण मैच एक समय फंस गया था। 

शुभमन गिल के धीमे खेल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने नाराजगी जताई और कहा कि उन्हें अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स के बारें में नहीं सोचना चाहिए। गिल की पारी से नाराज दिखे सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में कहा,  "उन्होंने 49 गेंदों में 67 रन बनाए लेकिन वह अपने अर्द्धशतक तक कब पहुंचे? उन्होंने शायद 41-42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके बाद 7-8 गेंदों में उन्होंने 17 और रन बनाए। उनके अर्धशतक के बाद तेजी आई। अगर ऐसा भी नहीं हुआ होता तो जीटी आखिरी ओवर में 7 के बजाय शायद 17 का पीछा कर रहा होता।"

सहवाग ने आगे कहा, "आप यह नहीं सोच सकते कि मुझे एक अर्धशतक बनाने दें और हम वैसे भी मैच जीतेंगे। यह क्रिकेट है। जिस क्षण आप टीम के बजाय अपने प्रदर्शन के बारे में सोचते हैं, आपको क्रिकेट से एक करारा तमाचा मिलता है। जब वह पचास के करीब था तभी 200 के स्ट्राइक रेट से खेलता तो वह ये उपलब्धि जल्दी हासिल कर लेता और टीम के लिए कुछ गेंदे भी बचाता।"

बता दें कि सहवाग इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर के धीमे खेल पर भी नाराजगी जता चुके हैं। वार्नर के धीमे खेल पर सहवाग ने कहा था, "डेविड, अगर आप सुन रहे हैं, तो कृपया अच्छा खेलें। 25 गेंदों में 50 रन बनाएं। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते तो आईपीएल में आकर मत खेलो। यदि आप 8 में से 8 पर आउट हो जाते हैं, तो कोई कह सकता है कि ठीक है वह उस लय को नहीं पा सका। लेकिन आप यहां के कप्तान हैं, आपके पास वह अनुभव है।"

Open in app