शोएब अख्तर ने किया अफरीदी के दावों का समर्थन, कहा, 'मुझे भी बैट से पीटना चाहते थे सीनियर खिलाड़ी'

Shoaib Akhtar: पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने शाहिद अफरीदी के उन दावों का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने सीनियर्स द्वारा खराब व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया था

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 10, 2019 04:20 PM2019-05-10T16:20:39+5:302019-05-10T16:20:39+5:30

Shoaib Akhtar backs Shahid Afridi, Says Senior Players Wanted To hit me With Bat | शोएब अख्तर ने किया अफरीदी के दावों का समर्थन, कहा, 'मुझे भी बैट से पीटना चाहते थे सीनियर खिलाड़ी'

शोएब अख्तर ने किया शाहिद अफरीदी के दावों का समर्थन

googleNewsNext

शोएब अख्तर ने अपने पूर्व साथी खिलाड़ी और स्टार पाकिस्तानी ऑलराउंडर रहे शाहिद अफरीदी के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने अपने खेलने के दिनों के दौरान सीनियर खिलड़ियों द्वारा खराब व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया था। 

शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में अपने खेलने के दिनों के दौरान सीनियर खिलाड़ियों द्वारा खराब व्यवहार का दावा करते हुए कहा है कि तब के कोच जावेद मियांदाद ने 1999 में भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट से पहले उन्हें प्रैक्टिस सेशन के दौरान बैटिंग तक नहीं करने दी थी। 

अख्तर ने किया दावा, 'सीनियर खिलाड़ी बैट से मारना चाहते थे'

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अफरीदी के इन दावों का समर्थन करते हुए कहा है एक स्थानीय चैनल से कहा, 'मेरे ख्याल से शाहिद अफरीदी ने अपने खेलने के दिनों के दौरान अपने सीनियर खिलाड़ियों द्वारा किए गए खराब व्यवहार के बारे में अपनी किताब में काफी कम लिखा है। मैंने इसमें से कई घटनाएं तो अपनी आंखों से देखी थी और मैं उनसे पूरी तरह सहमत हूं।'

अख्तर ने अपने खेलने के दिनों के दौरान हुई परेशानियों का जिक्र करते हुए दावा किया कि एक बार कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने उन्हें शारीरिक प्रताड़ना देने की कोशिश की थी। 

अख्तर ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान एक बार, चार खिलाड़ी मुझे बैट से मारने के उद्देश्य से आगे बढ़े थे।'

अफरीदी ने अपनी किताब में लिखा है कि जावेद मियांदाद ने एक बार प्रेजेंटशन सेरेमनी के दौरान अपनी तारीफ करने के लिए उन्हें मजबूर किया था, जिसके बाद इस पूर्व टी20 कप्तान ने मियांदाद के  प्रति अपना सारा सम्मान गंवा दिया था। 

शोएब ने अफरीदी के दावे का समर्थन करते हुए कहा कि बाद में 10 सीनियर खिलाड़ियों ने उन दोनों ने खेलने के दिनों के दौरान किए गए व्यवहार के लिए माफी मांगी थी।

शोएब ने कहा, 'बाद में कई सालों बाद, इनमें से 10 सीनियर खिलाड़ियों ने हमसे माफी मांगी थी, जिस तरह उन्होंने हमसे व्यवहार किया था।'

इससे पहले इमरान फरहत ने अफरीदी की आलोचना करते हुए उन्हें 'स्वार्थी खिलाड़ी' बताते हुए कहा था कि इस पूर्व ऑलराउंडर ने अपने फायदे के लिए कई खिलाड़ियों का करियर बर्बाद किया।

Open in app