शिखर धवन ने 15 साल की उम्र में कराया था HIV टेस्ट, वजह जानकर हंसी नहीं रुकेगी

धवन उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें टैटू बनवाने का शौक है। हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम में शिखर धवन ने अपने इस शौक के बारे में बताया और एक मजेदार किस्सा शेयर किया।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 27, 2023 05:27 PM2023-03-27T17:27:22+5:302023-03-27T17:28:58+5:30

Shikhar Dhawan did HIV test at the age of 15 | शिखर धवन ने 15 साल की उम्र में कराया था HIV टेस्ट, वजह जानकर हंसी नहीं रुकेगी

शिखर धवन इन दिनों भारतीय टीम से बाहर हैं

googleNewsNext
Highlightsधवन पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2023 खेलेंगेवह पंजाब किंग्स के कप्तान भी हैंशिखर धवन इन दिनों भारतीय टीम से बाहर हैं

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों भारतीय टीम से बाहर हैं। शिखर धवन भारतीय टीम के सबसे स्टाइलिश खिलाड़ियों में गिने जाते हैं और अक्सर उनके लुक की चर्चा होती रहती है। धवन उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें टैटू बनवाने का शौक है। हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम में शिखर धवन ने अपने इस शौक के बारे में बताया और एक मजेदार किस्सा शेयर किया। 

आज तक के कार्यक्रम सीधी बात में शामिल हुए शिखर धवन ने कहा, "जब मैं 14-15 साल का था तब मैं मनाली गया था और घरवालों को बिना बताए पीठ पर टैटू बनवाया था। मुझे इसे काफी समय तक छिपाना पड़ा, लगभग तीन-चार महीने और फिर जब मेरे पिता को पता चला, तो उन्होंने मुझे पीटा। टैटू बनवाने के बाद मैं थोड़ा डर गया क्योंकि जिस सुई से टैटू बनाया गया, मुझे कोई जानकारी नहीं थी कि उससे और कितने टैटू बनाए गए थे। फिर मैंने जाकर अपना एचआईवी टेस्ट कराया और आज तक यह निगेटिव है।"

शिखर धवन ने अपने टैटू शौक के बारे में कहा, "मेरा पहला टैटू, मेरी पीठ पर, एक स्कॉर्पियो था।  मैंने अपने हाथ में भगवान शिव का टैटू भी बनवाया। मैंने अर्जुन का भी टैटू बनवाया। वह हमारे सबसे अच्छे तीरंदाज थे।"

। शिखर धवन अपनी निजी जिंदगी में भी मुश्किल समय का सामना कर रहे हैं। उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक का मामला अदालत में है। कार्यक्रम में शिखर धवन ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में भी खुलकर बात की।  शिखर धवन ने कहा,  "मैं फेल हुआ क्योंकि कोई भी इंसान जब निर्णय लेता है, तो आखिरी निर्णय उसी का होता है। मैं दूसरों पर उंगलियां उठाना पसंद नहीं करता। मैं फेल इसलिए हुआ क्योंकि मुझे उस फील्ड का अंदाजा नहीं था। क्रिकेट की जो बातें मैं आज कर रहा हूं, यही 20 साल पहले आप मुझसे पूछते तो इन सब बातों का पता नहीं रहता। ये सभी एक्सपीरियंस की बात है। पहले एक-दो साल इंसान के साथ बिताएं, देखें कि दोनों के संस्कार मैच करते हैं या नहीं।"

आयशा मुखर्जी से तलाक पर धवन ने आगे कहा, "शादी मेरे लिए एक बाउंसर थी और इसे मैं सर पर खा बैठा। ये चारों खाने चित गई. हारना भी जरूरी है, लेकिन हार को स्वीकार करना सीखें। मुझसे गलती हुई और इंसान गलतियों से ही सीखता है। वो भी एक मैच ही था।"

Open in app