संन्यास के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर वापसी करेंगे शाहिद अफरीदी, दिया ये फनी जवाब

मैच के दौरान इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने शाहिद अफरीदी से पूछा कि क्‍या उनका क्रिकेट में वापसी का इरादा है।

By सुमित राय | Published: June 1, 2018 01:17 PM2018-06-01T13:17:58+5:302018-06-01T13:17:58+5:30

Shahid Afridi answer to comeback in International Cricket on Nasser Hussain Question | संन्यास के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर वापसी करेंगे शाहिद अफरीदी, दिया ये फनी जवाब

Shahid Afridi answer to comeback in International Cricket on Nasser Hussain Question

googleNewsNext

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान में खेले गए चैरिटी टी-20 मैच में आईसीसी वर्ल्ड इलेवन को 72 रनों से हरा दिया। मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इविन लुईस (58) के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। इसके जवाब में वर्ल्ड इलेवन की टीम 16.4 ओवरों में 127 रन पर सिमट गई।

इस मैच में आईसीसी वर्ल्ड टीम की कमान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के हाथों में थी। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके अफरीदी को 'गॉर्ड ऑफ ऑनर' दिया गया। इस मैच में उन्होंने एक विकेट लिया, लेकिन बल्लेबाजी में कुछ कमाल नहीं कर पाए और सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इंटरनेशनल क्रिकेट में कमबैक पर दिया ये जबाव

मैच के दौरान इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने शाहिद अफरीदी से पूछा कि क्‍या उनका क्रिकेट में वापसी का इरादा है। इसके बाद अफरीदी ने फनी अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के बारे में बताते हुए कहा कि नहीं, अब बहुत हुआ। आप लगातार चोट और इंजरी के कारण मेरी हालत को देख सकते हैं।'


शाहिद अफरीदी का क्रिकेट करियर

शाहिद अफरीदी अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी के कारण विश्‍व क्रिकेट में बेहद लोकप्रिय रहे हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में 11196 रन बनाने के अलावा 541 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने लिस्ट ए और फर्स्ट क्लास मैचों में 16 हजार से ज्यादा रन बनाने के साथ 776 विकेट भी लिए हैं।

शाहिद अफरीदी ने दिखाई दरियादिली

भले ही वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ अफरीदी की टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच के बाद उन्होंने अपनी दरियादिली से हर किसी का दिल जीत लिया। अफरीदी ने तूफान राहत कोष में अपने फाउंडेशन की तरफ से 20 हजार डॉलर दान किए। उन्होंने कहा कि मैं इस सम्मान को ताउम्र याद रखूंगा। मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा। यह सब क्रिकेट के मक्का में हुआ है और यह बहुत मायने रखता है। इसके अलावा सभी खिलाड़ियों ने अपनी मैच फीस चैरिटी के लिए दान दी।

क्यों किया गया था वेस्टइंडीज-वर्ल्ड इलेवन मैच का आयोजन

इस चैरिटी मैच का आयोजन कैरीबियाई क्षेत्र के पांच क्रिकेट स्टेडियमों के मरम्मत के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए किया गया था। जो इरमा और मारिया तूफानों के कारण पिछले साल क्षतिग्रस्त हो गए थे।

Open in app