प्रतिबंध समाप्त होने के बाद सरफराज अहमद को फिर से पाकिस्तान की कप्तानी की उम्मीद

आईसीसी ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए सरफराज को चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया था। इस निलंबन के कारण सरफराज अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो वनडे मैच और और फिर टी20 सीरीज के पहले दो मैच नहीं खेल सकेंगे।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 3, 2019 06:52 PM2019-02-03T18:52:41+5:302019-02-03T18:52:41+5:30

Sarfraz Ahmed hopes ban won’t stop him leading Pakistan in World Cup | प्रतिबंध समाप्त होने के बाद सरफराज अहमद को फिर से पाकिस्तान की कप्तानी की उम्मीद

प्रतिबंध समाप्त होने के बाद सरफराज अहमद को फिर से पाकिस्तान की कप्तानी की उम्मीद

googleNewsNext

निलंबित पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने रविवार (3 फरवरी) को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जब उनका निलंबन खत्म हो जायेगा तो वह टीम की कप्तानी कर पाएंगे। सरफराज पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ डरबन में 22 जनवरी को दूसरे वनडे के दौरान नस्लीय टिप्पणी करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने चार मैचों का निलंबन लगाया था। 

सरफराज ने पत्रकारों से कहा, ‘‘पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ही कप्तानी के बारे में फैसला करेगा। लेकिन मैं इसकी उम्मीद लगाए हूं और अपनी गलतियों से सीख लेने को तैयार हूं।’’

आईसीसी ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए सरफराज को चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया था। इस निलंबन के कारण सरफराज अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो वनडे मैच और और फिर टी20 सीरीज के पहले दो मैच नहीं खेल सकेंगे। आईसीसी की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, आईसीसी के पास इस तरह के कृत्यों के लिए जीरो-टॉलरेंस नीति है। सरफराज ने गलती की है और वे अपनी इस गलती के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांग चुके हैं। इसलिए सजा सुनाते हुए इस बात को भी ध्यान में रखा गया।

Open in app