सरफराज अहमद बने रहेंगे पाकिस्तान की टी20 और वनडे टीम के कप्तान, यह खिलाड़ी बना उपकप्तान

इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी वर्ल्ड में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी।

By भाषा | Published: September 13, 2019 10:12 PM2019-09-13T22:12:13+5:302019-09-13T22:12:13+5:30

Sarfaraz Ahmed retained as Pakistan captain, Babar Azam made vice-captain | सरफराज अहमद बने रहेंगे पाकिस्तान की टी20 और वनडे टीम के कप्तान, यह खिलाड़ी बना उपकप्तान

सरफराज अहमद बने रहेंगे पाकिस्तान की टी20 और वनडे टीम के कप्तान, यह खिलाड़ी बना उपकप्तान

googleNewsNext
Highlightsसरफराज अहमद को पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीमों का कप्तान बरकरार रखा गया है।वर्ल्ड कप में पाक टीम के खराब प्रदर्शन के बाद सरफराज को कप्तानी से हटाने की बात चल रही थी।

कराची , 13 सितंबर। विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीमों का कप्तान बरकरार रखा गया है। पाकिस्तान के नए मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने लाहौर में मीडिया से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरफराज के साथ मिलकर वह टीम को कामयाबी की राह पर ले जाएंगे।

मिसबाह ने बताया कि दोनों प्रारूप में बाबर आजम टीम के उपकप्तान होंगे। यह पूछने पर कि सरफराज को सिर्फ इसी सीरीज के लिए या लंबे समय के लिए कप्तान बनाया गया है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि इसके इतर मायने निकालने या अटकलबाजी की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘टीम के पास नया प्रबंधन है और हम सही संतुलन बनाने की दिशा में है।’’

हाल ही में इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी वर्ल्ड में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी। इसके बाद से ही सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाने की बात चल रही थी।

बता दें कि पाकिस्तान को 27 सितंबर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की मेजबानी करनी है। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों से पहले सुरक्षा स्थिति की फिर से जांच करने की मांग की है। एकदिवसीय श्रृंखला के बाद दोनों टीम के बीच पांच से नौ अक्टूबर तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जानी है।

Open in app