सरफराज अहमद ने कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को लेकर कही ये बात

सरफराज अहमद ने पाकिस्तान की टी20 और टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार चुप्पी तोड़ी है।

By सुमित राय | Published: November 11, 2019 02:29 PM2019-11-11T14:29:25+5:302019-11-11T14:29:25+5:30

Sarfaraz Ahmed gives his take on Babar Azam's captaincy after Pakistan's T20I series loss in Australia | सरफराज अहमद ने कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को लेकर कही ये बात

सरफराज अहमद ने कहा कि कप्तानी से हटाए जाने को लेकर कोई पछतावा नहीं है।

googleNewsNext
Highlightsसरफराज को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था।इसके बाद बाबर आजम को पाकिस्तान की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था।सरफराज अहमद को हटाए जाने के बाद अजहर अली को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने टी20 और टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार चुप्पी तोड़ी है और नए कप्तान को लेकर खुलकर बात की है। सरफराज ने टी20 कप्तान बाबर आजम की तारीफ करते हुए सपोर्ट करने की अपील की है।

बाबर आजम की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में पाकिस्तान की हार के बाद सरफरजा से बाबर की कप्तान पर सवाल किया गया, इसके बाद उन्होंने बाबर को सपोर्ट किया। उन्होंने कहा कि बाबर एक युवा कप्तान है और उसे सभी लोगों से समर्थन की जरूरत है।

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से हार के बाद सरफराज को कप्तानी से हटा दिया गया था। इसके बाद बाबर आजम को पाकिस्तान की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था, जबकि अजहर अली को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी।

सरफराज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है और उसके खिलाफ उसके घर में जीत हासिल करना आसान नहीं है। बाबर अभी नया है और उसे समर्थन करने की आवश्यकता है। वह एक युवा कप्तान है और उसके साथ एक युवा टीम है। और एक युवा कप्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत के खिलाफ जीतना आसान नहीं होता।

कप्तानी से हटाए जाने के सवाल पर सरफराज ने कहा 'वसीम खान ने मुझे कप्तान के रूप में हटाने के फैसले के बारे में बताया था। इसके बाद मैंने उन्हें धन्यवाद दिया और कहा आपने जो किया वह पाकिस्तान के लिए सबसे अच्छा है।'

उन्होंने कहा, 'कप्तानी से हटाए जाने को लेकर कोई पछतावा नहीं है। मैंने कप्तान के रूप में पाकिस्तान के लिए हमेसा मैच जीतने की कोशिश की है। पीसीबी ने सोचा कि बाबर भविष्य के लिए बेहतर तरीके से टीम का नेतृत्व करेंगे और मुझे भी उम्मीद है कि बाबर देश के लिए गर्व का मौका देंगे।'

Open in app