IPL 2020: पिता के निधन के बावजूद बल्ला लेकर मैदान में उतरे मनदीप सिंह, सचिन तेंदुलकर ने हिम्मत को किया सलाम

किंग्‍स इलेवन पंजाब ने सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर मंदीप सिंह को हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलने का मौका दिया। मंदीप ने कुछ घंटे पहले ही अपने पिता को खो दिया था।

By अमित कुमार | Published: October 25, 2020 11:54 AM2020-10-25T11:54:49+5:302020-10-25T11:54:49+5:30

Sachin Tendulkar Heaps Praise On Nitish Rana And Mandeep Singh Who Kept Aside Personal Tragedy To Represent Their Teams | IPL 2020: पिता के निधन के बावजूद बल्ला लेकर मैदान में उतरे मनदीप सिंह, सचिन तेंदुलकर ने हिम्मत को किया सलाम

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsमंदीप के लिए यह मैच खेलना आसान नहीं था।मंदीप सिंह लोकेश राहुल के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे। मंदीप का यह हौसला और हिम्मत देख क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने जमकर उनकी तारीफ की।

पंजाब के ओपनर मंदीप सिंह ने खेल भावना को दिखाते हुए रविवार को हैदराबाद के खिलाफ पारी की शुरुआत की। मंदीप के इस फैसले का सभी साथी खिलाड़ियों समेत फैंस ने भी सम्मान किया। मयंक अग्रवाल के चोटिल होने की वजह से मंदीप सिंह लोकेश राहुल के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे। 

मंदीप के लिए यह मैच खेलना आसान नहीं था। उनके पिता का शुक्रवार रात देहांत हो गया था, लेकिन वह घर नहीं गए और अगले दिन पंजाब के लिए मैच खेला। खुद पंजाब की पूरी टीम के खिलाड़ियों ने बाजू पर काली पट्टी बांधी। मंदीप का यह हौसला और हिम्मत देख क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने जमकर उनकी तारीफ की।

मंदीप भले ही 14 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उसके इस फैसले की सबने तारीफ की। सचिन ने ट्विटर पर लिखा- 'अपने प्‍यारे लोगों को खोना काफी दुखदाई होता । इससे ज्‍यादा दुख देने वाली स्थिति वो होती है जब आप अपने नजदीकी लोगों को फाइनल गुडबाय भी नहीं कह पाते हैं। मैं मनदीप सिंह और नितीश राणा के परिवार के लिए दुआ करूंगा। ऐसी स्थिति में भी आज खेलना काबिलेतारीफ है।'

मंदीप से पहले दिल्ली के खिलाफ केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा भी मैदान में उतरे थे। राणा ने भी अपने ससुर को एक दिन पहले खो दिया था। एक दिन पहले ससुर के निधन के बावजूद राणा ने बल्‍लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। राणा की इस पारी की बदौलत ही केकेआर दिल्ली की टीम को 59 रनों से हराने में कामयाब रही।

Open in app