SA vs IND Tests squad: सुनील गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारत की अंतिम एकादश

भारत अगले सप्ताह श्रृंखला के शुरूआती मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है, महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश चुनी है।

By रुस्तम राणा | Published: December 24, 2023 02:45 PM2023-12-24T14:45:46+5:302023-12-24T14:45:46+5:30

SA vs IND Tests squad: Sunil Gavaskar selected India's playing eleven for the first test against South Africa | SA vs IND Tests squad: सुनील गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारत की अंतिम एकादश

SA vs IND Tests squad: सुनील गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी भारत की अंतिम एकादश

googleNewsNext
Highlightsरोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगेभारतीय दिग्गज ने कहा, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और कप्तान रोहित शर्मा होंगेनंबर 3 शुभमन गिल, नंबर 4 - कोहली, नंबर 5 केएल राहुल और नंबर 6 श्रेयस अय्यर होंगे

SA vs IND Tests 2023/24 squad:  भारत के दक्षिण अफ्रीका के बहु-प्रारूप दौरे में पहली बार, अनुभवी प्रचारक रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह मंगलवार को भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे। राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैचों की श्रृंखला के साथ अपने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अभियान को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। भारत अगले सप्ताह श्रृंखला के शुरूआती मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है, महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश चुनी है।

उम्मीद है कि भारतीय थिंक टैंक मेहमानों की अंतिम एकादश में कम से कम दो स्थानों के लिए चयन संबंधी सिरदर्द से निपटेगा। एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) प्रारूप में भारत को सीरीज जिताने वाले बहुमुखी बल्लेबाज केएल राहुल पहले टेस्ट में मेहमान टीम के लिए विकेटकीपिंग कर सकते हैं। भारत ने विकेटकीपर केएस भरत को अपनी टेस्ट टीम में शामिल किया है, क्योंकि ग्लवमैन ईशान किशन को दो मैचों की श्रृंखला से रिलीज करने के लिए कहा गया है। राहुल, जो पहले टेस्ट में रोहित की टीम के लिए विकेटकीपिंग की दौड़ में सबसे आगे हैं, उन्हें भी गावस्कर ने भारतीय एकादश में चुना है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अपनी भारतीय एकादश साझा करते समय चीजों को सरल रखते हुए, गावस्कर ने रोहित और यशस्वी जयसवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में नामित किया। भारत के पूर्व कप्तान के अनुसार, सुपरस्टार शुभमन गिल सबसे लंबे प्रारूप में नंबर 3 स्थान पर पूर्व कप्तान विराट कोहली से आगे बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे। पूर्व विश्व नंबर 1 वनडे बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज श्रृंखला में नंबर 3 की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, “मेरी प्लेइंग इलेवन बहुत साधारण होगी। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और कप्तान रोहित शर्मा होंगे। नंबर 3 शुभमन गिल, नंबर 4 - कोहली, नंबर 5 केएल राहुल और नंबर 6 श्रेयस अय्यर और उसके बाद रवींद्र जड़ेजा और रविचंद्रन अश्विन होंगे।” वहीं गेंदबाजों में अपनी तीन पसंदों की घोषणा करते हुए, गावस्कर ने कहा कि बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ टीम बनानी चाहिए। गावस्कर ने कहा, "तब मेरे पास तीन तेज गेंदबाज होंगे - मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।" 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए सुनील गावस्कर की भारत एकादश:

सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा (सी), यशस्वी जयसवाल
शीर्ष क्रम: शुबमन गिल, विराट कोहली
मध्यक्रम: श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर)
ऑलराउंडर: रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन
गेंदबाज: मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Open in app