SA vs IND: टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा, दक्षिण अफ्रीका ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

SA vs IND: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने यहां बृहस्पतिवार को पहले टेस्ट के बाद कहा कि बावुमा दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 29, 2023 02:53 PM2023-12-29T14:53:51+5:302023-12-29T14:54:59+5:30

SA vs IND Dean Elgar will be South Africa's captain for the second Test against India | SA vs IND: टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा, दक्षिण अफ्रीका ने इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

file photo

googleNewsNext
Highlightsमैच में आगे नहीं खेल सके थे।गैर मौजूदगी में एल्गर ने ही कप्तानी की।दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट एक पारी और 32 रन से जीता।

SA vs IND: भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे डीन एल्गर केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिये चोटिल तेंबा बावुमा की जगह दक्षिण अफ्रीका के कप्तान होंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने यहां बृहस्पतिवार को पहले टेस्ट के बाद कहा कि बावुमा दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।

बावुमा को पहले दिन फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी और वह मैच में आगे नहीं खेल सके थे। उनकी गैर मौजूदगी में एल्गर ने ही कप्तानी की। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट एक पारी और 32 रन से जीता। शतक जमाने वाले एल्गर को प्लेयर आफ द मैच भी चुना गया।

बावुमा की जगह जुबैर हमजा तीन जनवरी से केपटाउन में होने वाला दूसरा टेस्ट खेलेंगे। एल्गर इससे पहले भी दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी कर चुके हैं। भारतीय टीम के पिछले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 2021- 22 में पहला टेस्ट हारने के बाद उनकी कप्तानी में शानदार वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 2 . 1 से जीत दर्ज की थी।

जडेजा ने शुरू किया अभ्यास, दूसरा टेस्ट खेल सकते हैं

दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्ट में शर्मनाक हार झेलने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिये अच्छी खबर है कि हरफनमौला रविंद्र जडेजा तीन जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में खेल सकते हैं । पहले टेस्ट की सुबह पीठ में दर्द के कारण जडेजा नहीं खेल सके थे। पहले टेस्ट के तीसरे दिन उन्होंने वार्म अप में भाग लिया और बिल्कुल सहज नजर आये। उन्होंने फिटनेस अभ्यास भी किया।

तीसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान उन्होंने गेंदबाजी की। रिजर्व तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के साथ उन्होंने करीब 20 मिनट अभ्यास पिच पर गेंदबाजी की। टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच रजनीकांत उनके साथ थे। वह गेंदबाजी करते हुए भी बिल्कुल सहज लगे। गेंदबाजी में भले ही जडेजा उतने खतरनाक नहीं हों लेकिन छठे और सातवें नंबर पर उनकी बल्लेबाजी उपयोगी साबित हो सकती है।

Open in app