RCB vs LSG: केएल राहुल का बल्ला आरसीबी के खिलाफ खूब बोलता है, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

डेथ ओवरों में आरसीबी की गेंदबाजी एक कमजोर कड़ी बन गई है। विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस पर टीम निर्भर नजर आती है। अगर आरसीबी के पहली बार चैंपियन बनने का सपना पूरा करना है तो बाकी खिलाड़ियों को भी योगदान देना ही होगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 10, 2023 01:19 PM2023-04-10T13:19:46+5:302023-04-10T13:21:43+5:30

Royal Challengers Bangalore vs Lucknow Super Giants Playing 11 Prediction Pitch Report virat kohli kl rahul | RCB vs LSG: केएल राहुल का बल्ला आरसीबी के खिलाफ खूब बोलता है, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलौर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला

googleNewsNext
Highlightsरॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलौर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबलाएम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैचकेएल राहुल की बल्ला आरसीबी के खिलाफ खूब बोलता है

RCB vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में सोमवार यानी आज का मुकाबला रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलौर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।  लखनऊ 3 में से 2 मैच जीत चुकी है।  वहीं आरसीबी की टीम 2 में से 1 मैच अपने नाम कर चुकी है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में पिच का रोल अहम होता है इसलिए टॉस की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

कैसी होगी पिच

पिच की सतह पर हल्की घास बताई गई है, जिससे कि यह पिच तेज गेंदबाजों को भी मदद पहुंचा सकती है। हालांकि आमतौर पर चिन्नास्वामी स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला होता है और यहां जमकर रन बरसते हैं। इस मैदान में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए पिछले मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए थे। 172 रन के लक्ष्य को आरसीबी ने 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया था और 8 विकेट से जीत हासिल की थी। टॉस जीतने वाली टीम यहां पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। आज बैंगलौर का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

आरसीबी के खिलाफ चलता है राहुल का बल्ला

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल की बल्ला आरसीबी के खिलाफ खूब बोलता है। राहुल ने आरसीबी के खिलाफ 12 पारियों में 76.25 की औसत और 147.70 के स्ट्राइक रेट के साथ 610 रन बनाएं हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा हैं। वहीं, अगर आरसीबी के खिलाफ आखिरी 7 पारियों की बात की जाए तो उन्होंने 118.5 की औसत और 148.59 के स्ट्राइक रेट से 474 रन जड़े हैं। राहुल ने ये रन अलग-अलग टीमों से खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ बनाए हैं।

कैसी होगी प्लेइंग 11

आरसीबी की बल्लेबाजी में बेशक गहराई है लेकिन डेथ ओवरों में आरसीबी की गेंदबाजी एक कमजोर कड़ी बन गई है।  विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस पर टीम निर्भर नजर आती है। अगर आरसीबी के पहली बार चैंपियन बनने का सपना पूरा करना है तो बाकी खिलाड़ियों को भी योगदान देना ही होगा। वहीं लखनऊ की बात करें तो काइल मेयर्स गजब की फार्म में हैं। रवि बिश्नोई अभी तक छह विकेट ले चुके हैं। क्रुणाल पंड्या और अनुभवी अमित मिश्रा भी प्रभावशाली भूमिका अदा कर रहे हैं।  ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की फॉर्म चिंताजनक है लेकिन टीम संतुलित नजर आती है।

संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

लखनऊ सुपरजाएंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मायर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, जयदेव उनादकट, मार्क वुड, रवि बिश्नोई

Open in app