Rishabh Pant Health Update: पंत की गैरमौजूदगी टीम के संतुलन पर भारी प्रभाव डालेगी, हार्दिक ने साथी खिलाड़ी के ‘शीघ्र स्वस्थ होने’ की कामना की

Rishabh Pant Health Update: घुटने और टखने की गंभीर चोट के कारण ऋषभ पंत कम से कम छह महीने के लिए खेल से दूर रहेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 2, 2023 07:35 PM2023-01-02T19:35:00+5:302023-01-02T19:36:03+5:30

Rishabh Pant Health Update pant absence will have huge impact Indian team's balance Hardik Pandya wishes teammate 'speedy recovery' | Rishabh Pant Health Update: पंत की गैरमौजूदगी टीम के संतुलन पर भारी प्रभाव डालेगी, हार्दिक ने साथी खिलाड़ी के ‘शीघ्र स्वस्थ होने’ की कामना की

साथी खिलाड़ी के ‘शीघ्र स्वस्थ होने’ की कामना कर रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsमैक्स अस्पताल के आईसीयू से निजी वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है लेकिन अब सभी जानते हैं कि स्थिति क्या है।साथी खिलाड़ी के ‘शीघ्र स्वस्थ होने’ की कामना कर रहे हैं।

Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी निश्चित रूप से भारतीय टीम के संतुलन पर भारी प्रभाव डालेगी लेकिन टी20 प्रारूप में भारत के नये कप्तान हार्दिक पांड्या इस समय अपने साथी खिलाड़ी के ‘शीघ्र स्वस्थ होने’ की कामना कर रहे हैं।

पंत उस समय बाल बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार को तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली थी। वह अपनी मां को ‘सरप्राइज’ देने के लिये रुड़की जा रहे थे। उन्हें हालत में सुधार के बाद मैक्स अस्पताल के आईसीयू से निजी वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

घुटने और टखने की गंभीर चोट के कारण वह कम से कम छह महीने के लिए खेल से दूर रहेंगे। जब हार्दिक से पंत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने दम पर मैच का रुख पलटने का दम रखने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘ जो हुआ वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस पर किसी का कोई नियंत्रण नहीं था और एक टीम के रूप में हम उनके (पंत) जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। हमारी प्रार्थना हमेशा उसके साथ है। हम कामना करते हैं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए।’’ हार्दिक ने टीम में पंत के महत्व पर कहा, ‘‘ जाहिर तौर पर वह काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है लेकिन अब सभी जानते हैं कि स्थिति क्या है।

अगर टीम में पंत होते तो बहुत फर्क पड़ता है। उनकी गैरमौजूदगी कुछ ऐसा है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते है।’’ कप्तान चाहते हैं कि पंत की गैरमौजूदगी में जिन खिलाड़ियों को मौके मिल रहे हैं, वे उनका पूरा फायदा उठाएं। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें अवसर मिल सकता हैं। देखते हैं कि भविष्य ने हमारे लिए क्या रखा है और इसके साथ आगे बढ़ते हैं।’’

Open in app