RCB vs RR: मैच पर बारिश का साया, कोहली फिर दिख सकते हैं कप्तान के रूप में, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

संजू सैमसन की टीम आरसीबी के खिलाफ खेलने उतरेगी तो उसके मध्य क्रम को बेहतर खेल दिखाना होगा। पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी की कप्तानी कोहली ने की थी और डूप्लेसीस इंपैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतरे थे। ऐसा आज के मैच में भी देखने को मिल सकता है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 23, 2023 01:21 PM2023-04-23T13:21:16+5:302023-04-23T13:22:56+5:30

RCB vs RR Playing 11 Prediction M. Chinnaswamy Stadium Pitch Report virat kohli as a caption | RCB vs RR: मैच पर बारिश का साया, कोहली फिर दिख सकते हैं कप्तान के रूप में, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

आईपीएल के 32वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना राजस्थान रॉयल्स से

googleNewsNext
Highlightsजोश हेजलवुड हो सकते हैं आरसीबी की टीम में शामिलकोहली फिर कर सकते हैं आरसीबी की कप्तानीनंबर वन पर बने रहना चाहेगी सैमसन की राजस्थान रॉयल्स

RCB vs RR: आईपीएल के 32वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा।  इस मैच का आयोजन बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में किया जाएगा। मैच की शुरुआत दोपहर को 3:30 बजे होगी। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संजू सैमसन करेंगे। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी एक बार फिर विराट कोहली करते हुए दिख सकते हैं। राजस्थान को अपने पिछले मैच में लखनऊ के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। आरसीबी की बात करें तो वह लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगा। उसने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को 24 रन से हराया था।

हेड टू हेड

आरसीबी और राजस्थान के बीच अब तक 28 मैच खेले गए हैं। इस दौरान आरसीबी को 13 मैचों में जीत मिली है। वहीं, राजस्थान को 12 मैच में सफलता मिली है। तीन मैचों में नतीजा नहीं निकला है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में आठ मैच में राजस्थान को चार और आरसीबी को दो मैच में जीत मिली है। फिलहाल अंक तालिका में  राजस्थान रॉयल्स पहले नंबर पर और आरसीबी छठे स्थान पर है। 

पिच और मौसम का हाल

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग मानी जाती है।  गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आती है ऐसे में बेंगलुरु में एक और हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। आरसीबी अपने घरेलू मैदान पर इस सीजन का तीसरा मैच खेलेगी। इससे पहले खेले गए दो मैच में उसे एक में हार और एक में जीत मिली है। इस मैच पर कुछ काले बादल मंडरा सकते हैं। मौसम विभाग की ओर से मैच के दिन दोपहर 3 बजे गरज के साथ बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है। ऐसे में मौसम का रुख बदला तो टॉस की भूमिका अहम होगी।

इन खिलाडियों पर नजर होगी

कभी आरसीबी के मेन स्पिनर रहे युजवेंद्र चहल अब राजस्थान की टीम में हैं। साल 2019 के बाद से युजवेंद्र चहल दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए खतरा बने हुए हैं। उन्होंने 67 मैच में 67 विकेट लिए हैं और सिर्फ 7.29 के औसत से रन दिए हैं। इसके अलावा राजस्थान के गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और रविचंद्रन अश्विन से भी आरसीबी को पार पाना होगा। आरआर के लिए यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर और हेटमायर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। देखना होगा कि रियान पराग को टीम में जगह मिलती है या नहीं।

अगर आरसीबी की बात की जाए तो पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी की कप्तानी कोहली ने की थी और डूप्लेसीस इंपैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतरे थे। ऐसा आज के मैच में भी देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेजलवुड अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं। अब देखना है कि वह सीजन में पहली बार मैदान पर उतरते हैं या नहीं। मोहम्मद सिराज के कंधे पर तेज गेंदबाजी और हसरंगा के जिम्मे स्पिन का दारोमदार होगा। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वनिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, ध्रुव जोरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

Open in app