चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी का हुआ जंगल में बाघ से सामना, वीडियो देख लोग भी हुए हैरान

India vs England: भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

By अमित कुमार | Published: March 20, 2021 02:33 PM2021-03-20T14:33:39+5:302021-03-20T14:38:40+5:30

Ravindra Jadeja lion video share on instagram goes viral on social media | चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी का हुआ जंगल में बाघ से सामना, वीडियो देख लोग भी हुए हैरान

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट की जीत में रवींद्र जडेजा ने गेंद से अहम योगदान दिया था।चोटिल होने के कारण रवींद्र जडेजा भारतीय टी-20 टीम का हिस्सा नहीं है। रवींद्र जडेजा ने अपने करियर में भारत के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं।

India vs England: भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट की सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रवींद्र जडेजा का अंगूठा फ्रैक्चर हुआ था, जिससे वह अब तक उबर नहीं सके हैं। ऐसे में ये ऑलराउंडर इंग्लैंड के खिलाफ कोई भी मैच नहीं खेल पाया है। हालांकि, जडेजा अब रिकवरी कर रहे हैं। 

वह अपने इंस्टाग्राम के जरिए फैंस को अपनी फिटनेस की सारी अपडेट देते रहते हैं। शनिवार को जडेजा ने अपना एक ऐसा वीडियो शेयर किया जो कुछ ही समय में तेजी से वायरल होने लगा। जडेजा जंगल सफारी की सैर करने के लिए निकले थे, इस दौरान उन्होंने बाघ को अपने कैमरे में कैप्चर कर लिया। रवींद्र जडेजा अपने साथियों के साथ गाड़ी के जरिए वाइल्ड लाइफ के लिए गए थे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगी थी चोट

रवींद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए अंगूठे में चोट लग गई थी। हालांकि फ्रैक्चर के बावजूद वह सिडनी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ हुए उस मैच दौरान 10-15 ओवर बल्लेबाजी करने के लिए मानसिक रूप से तैयार थे और उन्होंने इसके लिये दर्दनिवारक इंजेक्शन भी ले लिया था, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

रवींद्र जडेजा के अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन पर एक नजर

रवींद्र जडेजा 51 टेस्ट में 220 शिकार कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 9 बार 5 या उससे अधिक शिकार किए हैं। बात अगर 168 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 188 बार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36/5 रहा। वहीं 50 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में जडेजा 39 विकेट झटक चुके हैं। इस खिलाड़ी ने टेस्ट में 1954, वनडे में 2411 और टी20 इंटरनेशनल में 217 रन बनाए हैं।

Open in app