Ind vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह, जानें संभावित टीम

India Tour to West Indies Predicted Playing 15 Team: आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयार है।

By सुमित राय | Published: July 18, 2019 06:19 PM2019-07-18T18:19:51+5:302019-07-18T18:47:16+5:30

Predicted 15 member Indian squad for upcoming West Indies Tour | Ind vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह, जानें संभावित टीम

Ind vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है।स्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा 19 जुलाई को की जाएगी।

आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयार है। वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा 19 जुलाई को की जाएगी, इससे पहले हम आपको बता रहे हैं कि किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है।

चयन समिति इन खिलाड़ियों को दे सकती है आराम

खबर है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर नए चेहरों को टीम में शामिल किया जा सकता है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। इसके अलावा चयन समिति टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को भी टीम से बाहर कर सकती है।

इन तेज गेंदबाजों को टीम में मिल सकती है जगह

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम में दीपक चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और आवेश खान जैसे नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। बता दें कि दीपक चाहर और खलील अहमद ने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था और दीपक ने 17 मैचों में 22 विकेट लिए थे, जबकि खलील के खाते में 19 विकेट थे।

स्पिन गेंदबाजी और बल्लेबाजों में इन्हें मिलेगा मौका

स्पिन गेंदबाजी में भारतीय टीम में राहुल चाहर, मयंक मार्कंडे और श्रेयस गोपाल को मौका मिल सकता है। इसके अलावा बल्लेबाजी में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है। आईपीएल में अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए 16 मैचों में 463 रन बनाए थे, जबकि केकेआर की ओर से खेलते हुए शुभमन गिल ने 296 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए संभावित टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, क्रुणाल पंड्या, केदार जाधव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडेय, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, आवेश खान, खलील अहमद और दीपक चाहर।

Open in app