लगातार तीन हार के बाद ऐसा था सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों का रिएक्शन, वीवीएस लक्ष्मण ने किया खुलासा

कोच टॉम मूडी और कप्तान केन विलियम्सन ने चेन्नई के खिलाफ परिणाम की चिंता किए बगैर योजना पर काम किया। आखिर यही सकारात्मकता टीम के लिए कारगर साबित हुई।

By सुमित राय | Published: April 19, 2019 04:31 PM2019-04-19T16:31:55+5:302019-04-19T16:31:55+5:30

Positivity of Sunrise Hyderabad players after consecutive three losses | लगातार तीन हार के बाद ऐसा था सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों का रिएक्शन, वीवीएस लक्ष्मण ने किया खुलासा

लगातार तीन हार के बाद हैदराबाद को चेन्नई के खिलाफ मिली थी।

googleNewsNext

सनराइजर्स हैदराबाद टीम को लगातार तीन हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत मिली। सधी हुई और अनुशासित गेंदबाजी के बाद डेविड वॉर्नर (50) और जॉनी बेयरेस्टो (नाबाद 61) के अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2019 के 33वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराकर जीत की राह पर वापसी की। कप्तान एमएस धोनी के बिना उतरी चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 132 रन ही बना सकी। जवाब में पिछले तीन मैच हार चुकी हैदराबाद ने लक्ष्य को 16.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

हैदराबाद की जीत के बाद टीम के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण ने अपने कॉलम में लिखा है, 'लगातार तीन मुकाबलों में हार के बाद अच्छी से अच्छी टीम के लिए लय में लौटना कठिन हो जाता है। फिर भी चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जीत से पूर्व सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों का संयम और सकारात्मकता देखकर प्रभावित हूं। कोच टॉम मूडी और कप्तान केन विलियम्सन ने परिणाम की चिंता किए बगैर योजना पर काम किया। आखिर यही सकारात्मकता टीम के लिए कारगर साबित हुई।'

एमएस धोनी की गैरमौजूदगी में भी चेन्नई को कमजोर नहीं आंका जा सकता। साथ ही बुधवार के एकतरफा मकाबले से पूर्व हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई का रिकॉर्ड 8-2 का था। शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस ने टीम को धमाकेदार शुरुआत प्रदान की, लेकिन स्ट्रैटेजिक ब्रेक के दौरान केन विलियम्सन की तरकीब रंग लाई और विपक्षी टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते चले गए।

फलस्वरूप हैदराबाद के गेंदबाज रन रोकने में कामयाब हो गए। चेन्नई जब लड़खड़ा रही थी, टीम के लिए धोनी की कमी जरूर महसूस हो रही थी। हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने सधी हुई गेंदबाजी की। इससे चेन्नई की टीम 35-40 रन कम ही बना पाई।

वर्तमान सत्र में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टॉ ने टीम को धमाकेदार शुरुआत प्रदान की है। वॉर्नर तेज गति से रन जोड़ने में माहिर हैं। जॉनी तेजतर्रार शॉट्स के बल पर बड़ा स्कोर खड़ा करने की क्षमता रखते हैं। वॉर्नर के बाद जॉनी ने मोर्चा संभाले रखा।

उन्होंने इमरान ताहिर की करिश्माई फिरकी के सामने चतुराई भरी बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी निभाई। इमरान के सामने रन बनाने सचमुच कठिन होता है। टी-20 क्रिकेट को युवा खिलाड़ियों का खेल माना जाता है, लेकिन इमरान को देखकर ऐसा नहीं लगता।

2009 से उन्हें मैं उन्हें इंग्लिश काउंट चैंपियनशिप से देख रहा हूं। उनका जोश देखते ही बनता है। इमरान की आक्रामकता, समर्पित भाव और कड़ी मेहनत करने की तैयारी जैसे गुण उन्हें अनूठी पहचान दिलाते हैं। उनका विकेट झटकने के बाद जश्न मनाने का तरीका लाजवाब है। मेरे हिसाब से इमरान ताहिर युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।

Open in app