7 छक्के और 6 चौके, सुनील नारायण ने लखनऊ गेंदबाजों को जमकर कूटा, खेली 81 रनों की तूफानी पारी

By संदीप दाहिमा | Published: May 06, 2024 12:05 AM

Open in App
1 / 5

LSG vs KKR IPL 2024:कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रविवार को आईपीएल 2024 मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के खिलाफ 98 रनों से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में केकेआर ने मेजबान लखनऊ सुपर जाइंट्स को जीत के लिए 236 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में केएल राहुल के नेतृत्व वाली टीम 16.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी और मुकाबला 98 रनों से हार गई।

2 / 5

आईपीएल के इतिहास में लखनऊ सुपर जाइंट्स की यह सबसे बड़ी हार है। जबकि केकेआर की यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ ही केकेआर अब अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स को पछाड़कर शीर्ष पर काबिज हो गई है। हालांकि दोनों टीमों के 16-16 अंक हैं। लेकिन केकेआर की बड़ी जीत के साथ ही उसे नेट रन रेट में बड़ा फायदा हुआ है, जिससे वह प्वाइंट टेबल पर शीर्ष पायदान पर पहुंच गई।

3 / 5

सुनील नारायण इस मैच के हीरो रहे। नारायण ने सिर्फ 39 गेंदों में 81 रन बनाए जिससे केकेआर को शानदार शुरुआत मिली। जबकि उन्होंने एक विकेट भी अपने नाम किया। केकेआर की ओर से हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट निकाले। जबकि आंद्रे रसेल ने दो सफलताएं अर्जित की। वहीं मिचेल स्टार्क को एक विकेट हासिल हुआ।

4 / 5

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से मार्कस स्टॉइनिस ने सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली। उनके बाद कप्तान केएल राहुल 25 रन बनाकर दूसरे बड़े स्कोरर रहे। एलएसजी के अन्य बल्लेबाजों ने केकेआर के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए और एक के बाद एक थोड़े-थोड़े अंतराल में अपने विकेट गंवाते रहे। इस प्रकार पूरी टीम 16.1 में ही ढेर हो गई। केकेआर की तरफ से यह पूरी तरह से एकतरफा मुकाबला साबित हुआ।

5 / 5

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 235 रन बनाए, जिससे वह लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में 200 या उससे अधिक का स्कोर बनाने वाली पहली टीम बनी। आयोजन स्थल पर पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इस सीज़न की शुरुआत में पंजाब किंग्स के खिलाफ एलएसजी द्वारा आठ विकेट पर 199 रन था। एलएसजी के अलावा अन्य टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी तीन विकेट पर 199 रन था, जिसे राजस्थान रॉयल्स ने 27 अप्रैल को अपनी सात विकेट की जीत में दर्ज किया था। लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों में नवीन उल हक ने सर्वाधिक 3 विकेट निकाले। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 49 रन भी खर्च किए। उनके अलावा यश ठाकुर, रवि बिश्नोई और युद्धवीर सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।

टॅग्स :सुनील नरेनकोलकाता नाइट राइडर्सलखनऊ सुपरजायंट्सआईपीएल 2024

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या