ICC Men's ODI Rankings: सलामी बल्लेबाज ने 45 स्थान की छलांग लगाई, टॉप टेन में दो भारतीय खिलाड़ी, जानें नंबर एक पर कौन

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 24, 2022 4:29 PM

Open in App
1 / 7

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 45 स्थान की छलांग लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी ताजा वनडे रैंकिंग में 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

2 / 7

22 वर्षीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने जिंबाब्वे के खिलाफ हाल में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने हरारे में खेले गए आखिरी वनडे मैच में इस प्रारूप में अपना पहला शतक (97 गेंदों पर 130 रन) बनाया था।

3 / 7

इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली 744 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। उन्हें जिंबाब्वे दौरे से विश्राम दिया गया था।

4 / 7

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी छठे स्थान पर बने हुए हैं। उन्हें भी जिंबाब्वे दौरे से विश्राम दिया गया था।

5 / 7

जिंबाब्वे के खिलाफ तीन मैचों में 154 रन बनाने के बावजूद अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक पायदान नीचे 12वें स्थान पर खिसक गए हैं। उन्होंने पहले और तीसरे वनडे में अर्धशतक जमाया था।

6 / 7

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कुल 891 रेटिंग अंकों के साथ वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डर डुसेन का नंबर आता है जिनके 789 रेटिंग अंक हैं।

7 / 7

गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोटी पर काबिज हैं जबकि आलराउंडरों की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर एक पर बने हुए हैं। 

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगशुभमन गिलविराट कोहलीरोहित शर्माबाबर आजमएशिया कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमटीम इंडियाट्रेंट बोल्टन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसीशिखर धवनज़िम्बाब्वे
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या