2nd T20I: डेथ ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी के मकसद से उतरेगी टीम इंडिया

By संदीप दाहिमा | Published: August 05, 2023 2:03 PM

Open in App
1 / 5

पहला मैच गंवाने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में भारतीय टीम जब पांच मैचों की श्रृंखला में बराबरी के लक्ष्य के साथ उतरेगी तो उसके नामी गिरामी आईपीएल सितारों की साख भी दाव पर लगी होगी । तारोबा में पहले मैच में वेस्टइंडीज ने चार रन से जीत दर्ज की थी । इस साल होने वाले वनडे विश्व कप के मद्देनजर इस टी20 श्रृंखला का उतना औचित्य नहीं है लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या और उपकप्तान सूर्यकुमार यादव व्यक्तिगत तौर पर और एक टीम के रूप में भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। (फोटो- इंस्टाग्राम)

2 / 5

इन दोनों के अलावा ईशान किशन, शुभमन गिल और संजू सैमसन की नजरें भी वनडे विश्व कप पर है लेकिन एशिया कप से पहले कुछ अच्छी पारियां खेलकर ये आत्मविश्वास हासिल करना चाहेंगे । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तिलक वर्मा (22 गेंद में 39 रन) को छोड़कर भारत का कोई भी आईपीएल स्टार प्रभावित नहीं कर सका । पांच टी20 मैच नौ दिन के भीतर तीन देशों (त्रिनिदाद और टोबैगो, गयाना और अमेरिका) में खेले जाने हैं लिहाजा हार्दिक, गिल, ईशान, स्पिनर कुलदीप यादव को पर्याप्त आराम मिलना भी जरूरी है । भले ही टी20 टीम में युवा खिलाड़ी हैं लेकिन आराम किये बिना इतनी यात्रा करके उछालभरी पिचों पर लगातार खेलना अच्छा नहीं है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

3 / 5

अगले साल टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है लिहाजा इस श्रृंखला से भारत को सबसे छोटे प्रारूप में अपने विकल्प तलाशने का मौका मिला है । ऐसे में आईपीएल स्टार यशस्वी जायसवाल को भी मौका दिया जा सकता है । भारत की प्राथमिकता बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन की होगी । इस मैदान पर खेले गए 11 टी20 मैचों में से तीन बारिश की भेंट हो गए जबकि आठ में से मेजबान ने पांच गंवाये हैं । टेस्ट और वनडे में खराब दौर के बावजूद टी20 में वेस्टइंडीज टीम मजबूत है क्योंकि उसके पास कई बिग हिटर हैं । निकोलस पूरन, काइल मायर्स, शिमरोन हेटमायेर, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड इनमें प्रमुख हैं जिनके बल्ले पर अंकुश लगाना टेढी खीर होगा । (फोटो- इंस्टाग्राम)

4 / 5

भारत के लिये सूर्यकुमार यादव का बड़ी पारी खेलना जरूरी है । वहीं सैमसन भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सके हैं । गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल को वनडे में मौका नहीं मिल सका जो यहां अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे । डैथ ओवरों में अर्शदीप सिंह अभी सीख रहे हैं । आवेश खान और उमरान मलिक को भी मौका दिया जाना चाहिये ताकि यह देखा जा सके कि जीवंत पिचों पर वे एक्स फैक्टर बन पाते हैं या नहीं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

5 / 5

टीमें : भारत : हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन , शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल,कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार । वेस्टइंडीज : रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मायर्स, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेस, शिमरोन हेटमायेर, जैसन होल्डर, शाइ होप, अकील हुसैन, अलजारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, ओबेद मैकॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस । मैच का समय : रात आठ बजे से। (फोटो- इंस्टाग्राम)

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजटी20शुभमन गिलSuryakumar Yadavयशस्वी जायसवालहार्दिक पंड्या
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या