IPL 2021: केएल राहुल ने बेंच पर बिठाया, सीमेंट की बोरी से लेकर ईंट तक उठाया, अब मौका मिलते ही पंजाब के गेंदबाज ने किया कमाल

PBKS vs MI Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही रहा।

By अमित कुमार | Published: April 23, 2021 08:42 PM2021-04-23T20:42:35+5:302021-04-23T20:52:35+5:30

PBKS vs MI Predicted Ravi Bishnoi worked as labourers to build the cricket academy | IPL 2021: केएल राहुल ने बेंच पर बिठाया, सीमेंट की बोरी से लेकर ईंट तक उठाया, अब मौका मिलते ही पंजाब के गेंदबाज ने किया कमाल

पंजाब किंग्स की टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsपंजाब किंग्स ने इस मुकाबले में रवि विश्नोई को खेलने का मौका दिया। रवि विश्नोई ने पहले ही ओवर में बड़ी सफलता हासिल की। पंजाब किंग्स मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल करना चाहेगी।

PBKS vs MI Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: पंजाब किंग्स के स्पिनर रवि विश्नोई को आज खेलने का मौका मिला है। रवि विश्नोई ने आते ही दो अहम विकेट अपने नाम किए। विश्नोई ने सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन को आउट किया। पंजाब के खिलाफ मुंबई इंडियंस को पहला झटका क्विंटन डि कॉक के रूप में लगा। उनका विकेट दीपक हुड्डा ने लिया। मुंबई की टीम 7 रन पर ही अपना पहला विकेट गंवा बैठी। मुंबई को दूसरा झटका  इशान किशन के रूप में लगा। रवि बिश्नोई ने अपने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर ईशान को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच करवा दिया। 

विश्नोई के लिए आसान नहीं था आईपीएल का सफर

रवि विश्नोई के लिए आईपीएल तक पहुंचने का सफर कतई आसान नहीं था। एक इंटरव्यू के दौरान अपने संघर्ष के शुरुआती दिनों को याद करते हुए बिश्नोई ने कहा था कि अपने सपने को सच करने के लिए उन्होंने जोधपुर में कोच प्रद्योत सिंह राठौर और शाहरुख पठान के साथ मिलकर स्पार्टन नाम से एक क्रिकेट एकेडमी शुरू की थी। पैसे नहीं होने की वजह से एकेडमी की पिच और बाकी सुविधाएं जुटाने के लिए वह और मेरे उनके कई साथी सीमेंट की बोरी से लेकर ईंट तक उठाते थे।

शुरुआती मुकाबलों में नहीं मिला था मौका

रवि विश्नोई को पहले चार मुकाबलों में टीम में जगह नहीं मिली थी, लेकिन आज मैदान पर आते ही उन्होंने अपने हुनर का परिचय दिया। पंजाब किंग्स के कप्तान लोकश राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीत कर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। मुंबई की टीम ने इस मैच के लिए बदलाव नहीं किया जबकि पंजाब ने मुरुगन अश्निव की जगह रवि विश्नोई को अंतिम एकदश में शामिल किया है।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, नाथन कुल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

पंजाब किंग्स- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मोइसेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, फैबियन एलन, रवि विश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

Open in app