PBKS vs LSG: धवन की हो सकती है वापसी, जानिए संभावित प्लेइंग 11, पिच और मौसम का हाल

लखनऊ की सबसे बड़ी परेशानी उसके कप्तान राहुल की स्ट्राइक रेट और बल्लेबाजी का अचानक से ढह जाना है। पंजाब की बात करें तो अर्शदीप सिंह नई और पुरानी दोनों गेंद से प्रभावी रहे हैं। जितेश ने पिछले मैच में जैसी बल्लेबाजी की थी उसे देखकर टीम खुश होगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 28, 2023 02:08 PM2023-04-28T14:08:38+5:302023-04-28T14:10:13+5:30

PBKS vs LSG Playing 11 Prediction Pitch Report Mohali IS Bindra Stadium shikhar dhawan vs kl rahul | PBKS vs LSG: धवन की हो सकती है वापसी, जानिए संभावित प्लेइंग 11, पिच और मौसम का हाल

पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला

googleNewsNext
Highlightsपंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबलामोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा मैचपंजाब के कप्तान शिखर धवन की हो सकती है वापसी

PBKS vs LSG: आईपीएल 2023 के 38वें मैच में शुक्रवार की शाम पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना होने वाला है। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। लखनऊ सुपर जायंट्स पहली बार मोहाली के मैदान में कोई मैच खेलेगी। इससे पहले आईपीएल में दोनों टीमें दो बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं। एक मैच लखनऊ ने और एक मैच पंजाब ने जीता है। अंक तालिका में फिलहाल लखनऊ और पंजाब चौथे और छठे नंबर पर हैं। हालांकि दोनों टीमों ने 7 मैच में 8 अंक हासिल किए हैं। ऐसे में आज का मैच जो भी जीतेगा वो मजबूत स्थिति में आ जाएगा।

धवन की हो सकती है वापसी, डिकॉक को मिल सकता है मौका

पंजाब किंग्स के नियमित कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण तीन मैच नहीं खेल सके लेकिन इस मैच में वापसी कर सकते हैं। वहीं  लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में काइल मेयर्स की जगह क्विंटन डिकॉक को मौका मिल सकता है। पिछली बार जब पिछली बार जब दोनों का सामना हुआ था तब पंजाब किंग्स ने दो विकेट से मैच जीतकर बाजी मारी थी। 

लखनऊ की सबसे बड़ी परेशानी उसके कप्तान राहुल की स्ट्राइक रेट और बल्लेबाजी का अचानक से ढह जाना है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 136 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ हार गई थी। पंजाब की बात करें तो प्रभसिमरन सिंह और मैथ्यू शॉर्ट को टिककर खेलना होगा जबकि लियाम लिविंगस्टोन अभी तक अपनी लय में नहीं दिखे हैं। अर्शदीप सिंह नई और पुरानी दोनों गेंद से प्रभावी रहे हैं। जितेश ने पिछले मैच में जैसी बल्लेबाजी की थी उसे देखकर टीम खुश होगी।

पिच और मौसम का हाल

मोहाली की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। पंजाब और लखनऊ के मैच में गेंद आसानी से बल्ले पर आ रही होगी। हालांकि, स्पिनर्स को पिच से थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है। इस सत्र में पीसीए स्टेडियम पर अभी तक 200 रन नहीं बन सके हैं। इस पिच पर औसत स्कोर करीब 168 रन का है। ऐसे में यदि कोई टीम आगामी मैच में टॉस जीतती है तो पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, नवीन उल हक, शिवम मावी, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम करन, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, सिकंदर रजा, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह

Open in app