विश्व कप दिलाने वाले खिलाड़ी को इंग्लैंड ने नियुक्त किया अंतरिम मुख्य कोच, एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार, कोच और सहायक कोच बर्खास्त

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पद से इस्तीफा दे दिया था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 7, 2022 05:38 PM2022-02-07T17:38:20+5:302022-02-07T17:40:17+5:30

Paul Collingwood appointed England's interim head coach for Test series in West indies defeat Australia Ashes series | विश्व कप दिलाने वाले खिलाड़ी को इंग्लैंड ने नियुक्त किया अंतरिम मुख्य कोच, एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार, कोच और सहायक कोच बर्खास्त

पूर्व हरफनमौला पॉल कॉलिंगवुड को अपना अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया है।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने भी पद छोड़ दिया था।इंग्लैंड टीमें विश्व रैंकिंग में पहले दूसरे स्थान पर पहुंची।टेस्ट टीम ने दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका में जीत दर्ज की।

लंदनः इंग्लैंड ने एंटीगुआ में आठ मार्च से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज के टेस्ट दौरे के लिए पूर्व हरफनमौला पॉल कॉलिंगवुड को अपना अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया है। क्रिस सिल्वरवुड को मुख्य कोच से बर्खास्त किया गया है। ग्राहम थोर्प को बल्लेबाजी कोच से हटा दिया है। 

पॉल कॉलिंगवुड की कप्तानी में इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप पर कब्जा किया था। ईसीबी ने एक बयान में कहा कि कॉलिंगवुड, जिन्होंने पिछले महीने इंग्लैंड के वेस्टइंडीज के टी20 दौरे की कमान संभाली थी, 25 फरवरी को एंटीगुआ पहुंचने पर कमान संभालेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज 0-4 से हार गई थी।

हालांकि कप्तान जो रूट ने इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में अपनी भूमिका बरकरार रखी और वेस्टइंडीज में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम का नेतृत्व करने की संभावना है। पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोर्प को ऑस्ट्रेलिया में टीम की शर्मनाक हार के बाद शुक्रवार को इंग्लैंड के सहायक कोच के पद से बर्खास्त कर दिया गया।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा, ‘‘ग्राहम थोर्प ने इंग्लैंड के पुरुष सहायक कोच के रूप में अपना पद छोड़ दिया है।’’ इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही अपने से हट चुके है।

ईसीबी से जारी बयान में थोर्प ने कहा, ‘‘ मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं कि इतने अच्छे खिलाड़ियों और कोच के साथ काम किया है । मैं इन्हें जीवन भर अपना दोस्त मानता हूं।’’ जाइल्स के स्थान पर बुधवार को अंतरिम प्रबंध निदेशक नियुक्त किए गए एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, ‘‘ मैं इंग्लैंड के कोचिंग सहयोगी के तौर पर कई वर्षों तक काम करने के लिए ग्राहम को धन्यवाद और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’’

Open in app