Pakistan vs West Indies: कोविड ने पाकिस्तान का बिगाड़ा खेल, वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज रद्द की, कप्तान शाई होप सहित 6 खिलाड़ी और तीन सहयोगी स्टॉफ पॉजिटिव

Pakistan vs West Indies: वेस्टइंडीज बोर्ड ने पुष्टि की कि वनडे कप्तान शाई होप, बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और आलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स के अलावा सहायक कोच रोडी एस्टविक और टीम के चिकित्सक डा. आकाशी मानसिंह सभी का परीक्षण पॉजिटिव आया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 16, 2021 09:25 PM2021-12-16T21:25:39+5:302021-12-16T21:27:40+5:30

Pakistan vs West Indies covid West Indies canceled ODI series 6 players including captain Shai Hope and three support staff positive | Pakistan vs West Indies: कोविड ने पाकिस्तान का बिगाड़ा खेल, वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज रद्द की, कप्तान शाई होप सहित 6 खिलाड़ी और तीन सहयोगी स्टॉफ पॉजिटिव

तीसरे टी20 मैच के लिये उसके केवल 14 खिलाड़ी ही उपलब्ध थे। उसके छह खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के तीन सदस्यों का कोविड-19 के लिये परीक्षण पॉजिटिव आया है। (file photo)

googleNewsNext
Highlights काइल मायर्स, शेल्डन कोटरेल और रोस्टन चेज के परीक्षण पॉजिटिव पाये गये थे। वेस्टइंडीज इस टी20 और वनडे दौरे के लिये 21 सदस्यीय टीम लेकर आया था। वनडे सीरीज को जून 2022 तक स्थगित करने पर सहमति बनी।

Pakistan vs West Indies: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने कैरेबियाई टीम में कोविड-19 के कई पॉजिटिव मामले पाये जाने के बाद गुरुवार को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज स्थगित कर दी।

पीसीबी और सीडब्ल्यूआई ने कराची में तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच के दौरान संयुक्त बयान जारी करके कहा कि बुधवार को आरटी-पीसीआर परीक्षणों के परिणाम आने के बाद कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या नौ पहुंच गयी है।

संयुक्त बयान में कहा गया है, ‘‘टीम के हितों तथा वनडे के लिये वेस्टइंडीज दल में सीमित संसाधनों को देखते हुए वनडे सीरीज को जून 2022 तक स्थगित करने पर सहमति बनी। यह श्रृंखला आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है।’’ इसके अनुसार, ‘‘इससे वेस्टइंडीज को भी विश्व कप क्वालीफिकेशन मैचों में अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को उतारने का समान मौका मिलेगा। ’’

वेस्टइंडीज के जिन खिलाड़ियों का परीक्षण नेगेटिव आया है वे तीसरा टी20 समाप्त होने के बाद गुरुवार को ही स्वदेश रवाना हो जाएंगे। बयान में कहा गया है, ‘‘जिनका परीक्षण पॉजिटिव आया है वे कराची में पृथकवास की अवधि पूरी करेंगे। इसके बाद उनकी यात्रा की व्यवस्था की जाएगी ताकि वे क्रिसमस अपने परिजनों के साथ मना सकें।’’

वेस्टइंडीज इस टी20 और वनडे दौरे के लिये 21 सदस्यीय टीम लेकर आया था लेकिन तीसरे टी20 मैच के लिये उसके केवल 14 खिलाड़ी ही उपलब्ध थे। उसके छह खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के तीन सदस्यों का कोविड-19 के लिये परीक्षण पॉजिटिव आया है जबकि एक खिलाड़ी डेवोन थॉमस पहले टी20 मैच में उंगली में चोट लगने के कारण बाहर है।

इससे पहले दिन में तीसरे टी20 मैच के आयोजन को लेकर भी संदेह पैदा हो गया था क्योंकि वेस्टइंडीज बोर्ड ने पुष्टि की कि वनडे कप्तान शाई होप, बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और आलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स के अलावा सहायक कोच रोडी एस्टविक और टीम के चिकित्सक डा. आकाशी मानसिंह सभी का परीक्षण पॉजिटिव आया है। इससे पहले नौ दिसंबर को काइल मायर्स, शेल्डन कोटरेल और रोस्टन चेज के परीक्षण पॉजिटिव पाये गये थे। 

Open in app