ODI World Cup: भारत में वनडे विश्व कप 2023 के वेन्यू को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम 'सहज नहीं', सूत्र का दावा

सूत्र ने कहा, "पीसीबी ने चयनकर्ताओं/विशेषज्ञों को टीम के लिए अस्थायी यात्रा कार्यक्रम भेजा, जो जाहिर तौर पर पाकिस्तान टीम के कुछ निर्धारित मैचों और स्थानों से सहज नहीं है।

By रुस्तम राणा | Published: June 19, 2023 04:32 PM2023-06-19T16:32:15+5:302023-06-19T16:32:48+5:30

Pakistan 'Not Comfortable' With ODI World Cup 2023 Venues For Team's Matches: Report | ODI World Cup: भारत में वनडे विश्व कप 2023 के वेन्यू को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम 'सहज नहीं', सूत्र का दावा

ODI World Cup: भारत में वनडे विश्व कप 2023 के वेन्यू को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम 'सहज नहीं', सूत्र का दावा

googleNewsNext
Highlightsसूत्र ने कहा- पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेलने पर आपत्तिस्पिन के अनुकूल चेन्नई में अफगानिस्तान खेलने का मतलब राशिद खान और नूर अहमद की पसंद का सामना करना होगावहीं बेंगलुरू में परिस्थितियां आमतौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल होती हैं

नई दिल्ली: आईसीसी एकदिवसीय विश्वकप 2023 का आयोजन भारत में होने जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान यहां अपने कुछ विशेष वेन्यू को लेकर सहज नहीं है। पाकिस्तान के अक्टूबर-नवंबर में विश्व कप के लिए भारत आने की उम्मीद है।

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने की संभावना है। विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा करने से पहले, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने प्रस्तावित यात्रा कार्यक्रम पर सुझाव के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सहित सदस्य बोर्डों से पूछा है। 

पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने पीटीआई को बताया कि बोर्ड के डेटा, एनालिटिक्स और टीम रणनीति विशेषज्ञों को उन स्थानों को मंजूरी देने का काम दिया गया है जहां आईसीसी और बीसीसीआई ने 50 ओवर के मेगा इवेंट के लिए पाकिस्तान के मैचों को अस्थायी रूप से निर्धारित किया है।

सूत्र ने कहा, "पीसीबी ने चयनकर्ताओं/विशेषज्ञों को टीम के लिए अस्थायी यात्रा कार्यक्रम भेजा, जो जाहिर तौर पर पाकिस्तान टीम के कुछ निर्धारित मैचों और स्थानों से सहज नहीं है, जैसे कि पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेलने पर आपत्ति है।"

स्पिन के अनुकूल चेन्नई में अफगानिस्तान खेलने का मतलब राशिद खान और नूर अहमद की पसंद का सामना करना होगा, जिन्होंने 2023 इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटन्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। बेंगलुरू में परिस्थितियां आमतौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल होती हैं और यह समझना मुश्किल है कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर पाकिस्तान को आपत्ति क्यों है। 

पीसीबी सूत्र ने कहा कि चयनकर्ता, जो टीम प्रबंधन का भी हिस्सा हैं, ने बोर्ड को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए चेन्नई को स्थल के रूप में स्वीकार नहीं करने की सलाह दी है क्योंकि यह ऐतिहासिक और सांख्यिकीय रूप से एक ऐसा स्थान था जो स्पिनरों का पक्षधर था। 

सूत्र ने दावा किया, 'सुझाव यह है कि आईसीसी/बीसीसीआई से पाकिस्तान के मैचों के कार्यक्रम में बदलाव करने और अफगानिस्तान को बेंगलुरु में और ऑस्ट्रेलिया को चेन्नई में टीम की ताकत के हिसाब से खेलने के लिए कहा जाए।'

Open in app