Pakistan Cricket Board: शान मसूद और शाहीन शाह अफरीदी फेल!, फिर से टीम की कप्तानी करेंगे बाबर आजम, टी20 विश्व कप से पहले घोषणा

Pakistan Cricket Board: पिछले साल भारत में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाने के बाद बाबर ने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी छोड़ दी थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 27, 2024 07:06 PM2024-03-27T19:06:30+5:302024-03-27T19:07:26+5:30

Pakistan Cricket Board Shan Masood and Shaheen Shah Afridi failed, Babar Azam will captain team again announcement before T20 World Cup | Pakistan Cricket Board: शान मसूद और शाहीन शाह अफरीदी फेल!, फिर से टीम की कप्तानी करेंगे बाबर आजम, टी20 विश्व कप से पहले घोषणा

file photo

googleNewsNext
Highlightsशान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।शाहीन को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया।  बाबर फिर से टीम का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं।

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए शान मसूद और शाहीन शाह अफरीदी की क्षमता पर भरोसा नहीं रह गया है और उसे लगता है कि पूर्व कप्तान बाबर आजम एक बार फिर टीम की कप्तानी के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। पिछले साल भारत में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाने के बाद बाबर ने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। मसूद को जहां टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया तो वहीं शाहीन को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया।

पीसीबी थिंक टैंक के सूत्रों ने कहा कि बोर्ड इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि कोई व्यावहारिक विकल्प उपलब्ध नहीं होने के कारण बाबर फिर से टीम का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। एक सूत्र ने बताया, ‘‘मजेदार बात यह है कि ऐसा प्रतीत होता है कि बोर्ड के अध्यक्ष में बदलाव के साथ ही पदाधिकारियों ने टेस्ट और टी20 प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने की शान मसूद और शाहीन शाह अफरीदी की क्षमता पर भरोसा खो दिया है।’’ सूत्र ने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि बाबर अब कुछ तेवर दिखा रहे हैं।

सूत्र ने कहा, ‘‘बाबर से यह पता लगाने की कोशिश की गई कि क्या वह फिर से कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं और उन्होंने कुछ आशंकाएं जताई हैं। जाहिर है कि वह बोर्ड अध्यक्ष से कुछ आश्वासन चाहते हैं।’’ जका अशरफ जब पीसीबी अध्यक्ष थे तो विश्व कप के तुरंत बाद बाबर को सफेद गेंद के प्रारूप के कप्तान के पद से हटा दिया गया था।

इसके बाद उन्होंने टेस्ट टीम के कप्तान का पद भी छोड़ने का विकल्प चुना। बाबर 2020 से सभी प्रारूपों में टीम के कप्तान थे लेकिन एशिया कप और विश्व कप में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया।

Open in app